बारदाना न मिलने पर धूरी में किसानों ने लगाया धरना

अनाज मंडी धूरी में बारदाने की कमी व गेहूं की लिफ्टिग न होने से आहत किसान संगठनों ने किसान नेता निरंजन सिंह दोहला की अगुआई में एसडीएम दफ्तर के समक्ष धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:01 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:01 PM (IST)
बारदाना न मिलने पर धूरी में किसानों ने लगाया धरना
बारदाना न मिलने पर धूरी में किसानों ने लगाया धरना

संवाद सूत्र, धूरी (संगरूर)

अनाज मंडी धूरी में बारदाने की कमी व गेहूं की लिफ्टिग न होने से आहत किसान संगठनों ने किसान नेता निरंजन सिंह दोहला की अगुआई में एसडीएम दफ्तर के समक्ष धरना लगाया। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

निरंजन सिंह दोहला ने कहा कि मंडियों में बारदाने की कमी के कारण गेहूं की फसल खराब हो रही है। वहीं मंडियों में लिफ्टिग की सुस्त रफ्तार के कारण बोरियों के अंबार लगे हुए हैं। गेहूं की फसल रखने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं मिल पा रही है। इस कारण मडियों में किसान परेशानी के दौरसे गुजर रहे हैं। प्रशासन लगातार अनाज मंडियों में बारदाने व लिफ्टिग के उचित प्रबंध होने क दावे कर रहा है, जबकि किसान हर दिन परेशान हो रहे हैं व प्रशासन के दावों की पोल खुल रही है। सरकार द्वारा किए जा रहे खरीद प्रबंधों संबंधी दावे खोखले साबित हो रहे हैं। उन्होंने अनाज मंडियों में जल्द से जल्द जरूरतानुसार बारदाना पहुंचाने, लिफ्टिग की रफ्तार तेज करने, गेहूं की पेमेंट किसानों को 48 घंटे के भीतर देने की मांग की। किसानों ने एसडीएम लतीफ अहमद को मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र सौंपा। एसडीएमम ने किसानों को विश्वास दिलाया कि उऩकी समस्याओं का जल्द से जल्द हल किया जाएगा। एसडीएम से मिले भरोसे के बाद किसानों ने धरना समाप्त किया। इस मौके पर कृपाल सिंह बटुहा, वरिदर सिंह, निर्मल सिंह, जरनैल सिंह, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान जगतार सिंह, अमरीक सिंह कांझला, जगतार सिंह, रणजीत सिंह, धर्मपाल बांसल, परमिदर सिंह, बसंत कुमार आढ़ती आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी