आठ घंटे नहीं मिल रही बिजली, किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा

खेतों को पूरी बिजली सप्लाई न मिलने के रोष में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ब्लॉक दिड़बा के प्रधान दर्शन सिंह शादीहरी की अगुवाई में पावरकाम के एक्सईएन के कार्यालय के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 05:11 PM (IST)
आठ घंटे नहीं मिल रही बिजली, किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा
आठ घंटे नहीं मिल रही बिजली, किसानों ने एक्सईएन दफ्तर घेरा

संवाद सूत्र, दिड़बा (संगरूर)

खेतों को पूरी बिजली सप्लाई न मिलने के रोष में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ब्लॉक दिड़बा के प्रधान दर्शन सिंह शादीहरी की अगुवाई में पावरकाम के एक्सईएन के कार्यालय के समक्ष धरना दिया। सुबह करीब नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक धरना दिया गया।

किसान बलवीर सिंह, धन्ना सिंह व मलकीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने धान के सीजन में आठ घंटे लगातार बिजली सप्लाई देने का वादा किया था। इस समय धान को पानी की सख्त जरूरत है, लेकिन बिजली सप्लाई न मिलने से फसल प्रभावित हो रही है। धान के दाने निकालने को तैयार हैं। ऐसे में यदि पानी नहीं मिला तो दाने भरने से पहले ही सूख जाएंगे, जिससे किसानों का आर्थिक नुकसान होगा। किसानों ने मांग की कि खेतों के लिए लगातार आठ घंटे बिजली सप्लाई दी जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार चुनावों दौरान तो बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद सब कुछ भूल जाती है। अगर किसानों का आर्थिक नुकसान हुआ, तो इसकी सीधी जिम्मेवार सरकार होगी। आश्वासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त कर दिया। इस मौके पर रविदर सिंह, किसान नेता बलवीर सिंह, गुरतेज सिंह, सतनाम सिंह, जरनैल सिंह, गुरविदर सिंह, जगवीर सिंह आदि मौजूद थे।

-----------------

किसानों की समस्या को लेकर उच्च अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। बिजली सप्लाई यकीनी बनाई जाएगी। --रोहित गुप्ता, एसडीओ

chat bot
आपका साथी