खेतों को बिजली न मिलने पर किसानों ने की नारेबाजी

खेतों को बिजली सप्लाई न मिलने से गुस्साए गांव चन्नों मुनशीवाला व लक्खेवाल के किसानों ने पावरकाम व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:34 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 06:34 PM (IST)
खेतों को बिजली न मिलने पर किसानों ने की नारेबाजी
खेतों को बिजली न मिलने पर किसानों ने की नारेबाजी

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

खेतों को बिजली सप्लाई न मिलने से गुस्साए गांव चन्नों, मुनशीवाला व लक्खेवाल के किसानों ने पावरकाम व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पूरी बिजली सप्लाई न दी तो आने वाले समय में पावरकाम कार्यालयों का घेराव किया जाएगा।

किसान बलजिदर सिंह, राम सिंह, सुखविदर सिंह, हरदेव सिंह ने कहा कि गेहूं का सीजन शुरू होते ही पावरकाम द्वारा खेतों को बिजली देना बंद कर दिया था ताकि आग लगने से बचाव हो सके। अब गेहूं का सीजन समाप्त हो चुका है। तूड़ी कर ली गई है। खेत पूरी तरह से खाली हैं। अब आग लगने का कोई खतरा नहीं है। बावजूद विभाग द्वारा खेतों को बिजली सप्लाई नहीं दी जा रही है। पशुओं का हरा चारा, मूंग, मक्की, सब्जियां व दूसरी फसलें सूख रही हैं। किसान जरनैल सिंह, सतनाम सिंह ने कहा कि विभाग ने चार घंटे बिजली देना शुरू किया था लेकिन उसमें से बार-बार कट लगते हैं जिससे फसल को पूरा पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्हें रात को जागना पड़ता है। किसानों ने पंजाब सरकार से मांग की कि खेतों के लिए आठ घंटे बिजली सप्लाई दी जाए।

chat bot
आपका साथी