किसानों ने गेहूं खुर्द-बुर्द करने के विरोध में किसानों ने दिया धरना

संगरूर धूरी के एक आढ़ती द्वारा एक गरीब किसान की धान की बेची फसल की 400 के करीब बोरियां खुर्द-बुर्द करने के मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा द्वारा ब्लॉक शेरपुर के प्रधान बलवंत सिंह की अगुआई में किसानों ने बाजारों में रोष मार्च करने उपरांत कातरों चौंक में आवाजाही ठप करके सरकार व आढ़ती के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 06:36 PM (IST)
किसानों ने गेहूं खुर्द-बुर्द करने के विरोध में किसानों ने दिया धरना
किसानों ने गेहूं खुर्द-बुर्द करने के विरोध में किसानों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, संगरूर : धूरी के एक आढ़ती द्वारा एक गरीब किसान की धान की बेची फसल की 400 के करीब बोरियां खुर्द-बुर्द करने के मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा द्वारा ब्लॉक शेरपुर के प्रधान बलवंत सिंह की अगुआई में किसानों ने बाजारों में रोष मार्च करने उपरांत कातरों चौक में आवाजाही ठप करके सरकार व आढ़ती के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान नेता दर्शन सिंह, मलकीत सिंह, बलवंत सिंह, कुलविदर सिंह ने कहा कि शेरपुर के एक गरीब किसान करनैल सिंह ने धूरी के एक आढ़ती को विगत सीजन दौरान 400 के करीब बोरियां धान की फसल की बेची थी कितु आढ़ती ने किसान को पैसे देने की बजाए उसकी फसल खुर्द-बुर्द कर दी। जब भी किसान आढ़ती से अपनी फसल की अदायगी की मांग करता तो आढ़ती टालमटोल करता था। जिससे तंग आकर किसान ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत थाना शेरपुर में दर्ज करवाई कितु कई माह बीतने के बावजूद पुलिस ने उन्हें सिवाए आश्वास कुछ नहीं दिया। किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस व आढ़ती मिले हुए हैं, जिस कारण अभी तक किसान को इंसाफ नहीं मिला है। किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि उक्त किसान को इंसाफ न मिला तो संगठन जिला स्तर पर संघर्ष शुरु करेगा।

थाना शेरपुर के प्रमुख जसवीर सिंह तूर ने कहा कि वह किसी मामले संबंधी धूरी गए हुए हैं। शेरपुर पहुंचकर ही धरनाकारियों की बात सुनकर कुछ कहा जा सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी