घटिया डीजल बेचने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई, किसानों ने थाना घेरा

नजदीकी गांव झाड़ों में किसानों द्वारा दूध ढोने वाले कैंटर में डीजल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन उगराहां के नेता गुरमेल सिंह के नेतृत्व में थाना चीमा के समक्ष धरना देकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 04:33 PM (IST)
घटिया डीजल बेचने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई, किसानों ने थाना घेरा
घटिया डीजल बेचने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई, किसानों ने थाना घेरा

संवाद सूत्र, चीमा (संगरूर)

नजदीकी गांव झाड़ों में किसानों द्वारा दूध ढोने वाले कैंटर में डीजल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन उगराहां के नेता गुरमेल सिंह के नेतृत्व में थाना चीमा के समक्ष धरना देकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि घटिया किस्म के डीजल के कारण कई किसानों के ट्रैक्टर खराब हो चुके हैं। हालांकि गत दिनों कैंटर सहित दो लोगों को काबू करके पुलिस के हवाले किया गया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस गैर कानूनी तरीके से तेल का धंधा करने वाले व्यक्तियों की मदद कर रही है। इसके रोष में उन्हें धरना लगाना पड़ा है।

किसान नेता गुरमेल सिंह, परविदर सिंह, रामपाल सुनाम व गुरभगत सिंह ने कहा कि गत समय कुछ लोग गांव में दूध वाले कैंटर में डीजल बेचने के लिए आए थे। कई किसानों ने सस्ते दाम के लालच में डीजल खरीदा था, लेकिन घटिया डीजल के कारण ट्रैक्टर के इंजन आवाज करने लगे। ऐसे में किसानों ने एक बार फिर तेल बेचने वालों को बहाना बनाकर गांव में बुला लिया। किसानों ने दो व्यक्तियों को कैंटर सहित पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन पुलिस ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस आरोपियों का पक्ष ले रही है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिलाया कि बाकी डीजल दोबारा उक्त विक्रेताओं को वापस करवाकर ट्रैक्टरों की मरम्मत भी करवाई जाएगी। इस पर किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।

----------------- पुलिस ने किसी का पक्ष नहीं लिया। डीजल विक्रेताओं व किसानों में आपसी समझौता हो गया है। --लखवीर सिंह, मुख अफसर, थाना चीमां

chat bot
आपका साथी