संगरूर में किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

31 किसान संगठनों की अगुआई में मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके शहर के मुख्य बाजारों में ट्रैक्टर मार्च निकालकर केंद्र सरकार व कृषि कानूनों के खिलाफ रोष जाहिर किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:28 AM (IST)
संगरूर में किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च
संगरूर में किसान संगठनों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

संवाद सहयोगी, संगरूर

31 किसान संगठनों की अगुआई में मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके शहर के मुख्य बाजारों में ट्रैक्टर मार्च निकालकर केंद्र सरकार व कृषि कानूनों के खिलाफ रोष जाहिर किया। सुबह 11 बजे के करीब ही विभिन्न गांवों व शहरों से किसान स्थानीय अनाज मंडी में एकत्रित होने लगे। अनाज मंडी में एकत्रित हुए ट्रैक्टरों के साथ संगठनों के कार्यकर्ताओं का बड़ा काफिला सुनामी गेट से होता हुआ, वाल्मीकि चौंक, नानकियाना चौंक, सिविल अस्पताल, लाल बत्ती चौंक, बस स्टेंड, मुख्य बाजार, बड़ा चौंक से होता हुआ अनाज मंडी में ही संपन्न हुआ। संगठनों के कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर भी सवार रहे। ट्रैक्टर रैली के दौरान शहर में पुलिस बल भी मुशतैदी से तैनात रहा।

इस मौके पर रन सिंह चट्ठा, हरमेल सिंह महिरोक, रोही सिंह मंगवाल, निर्मल सिंह बटरियाना, इंदरपाल सिंह, सर्वजीत सिंह व गुरबखशीश ने कहा कि उनके द्वारा शहर में शांतमय ढंग से ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। कुलविदर सिंह, जगसीर सिंह, जगदेव सिंह सहित अन्य उपस्थित थे। ------------------- संगरूर में मजदूर मुक्ति मोर्चा ने फूंका सिंगला का पुतला

संवाद सहयोगी, संगरूर

मजदूर मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में गत पंद्रह दिनों से चल रहे धरने के दौरान गणतंत्र दिवस पर शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष किरत कानूनों में संशोधन को वापस करवाने की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया गया। मुक्ति मोर्चा के साथ शामिल हुए सांझे मोर्चे के अध्यापकों द्वारा केंद्र सरकार की अर्थी फूंककर नारेबाजी की गई। संगठन के राज्य उप प्रधान गोबिद सिंह छाजली व कमेटी सदस्य मक्खन सिंह ने कहा कि आठ घंटे काम करने वाले कानून में संशोधन को वापस लिए जाए। कृषि कानून रद किए जाएं। मौके पर घमंड सिंह, हरचरन सिंह, अमरीक सिंह, मनजीत कौर, प्रेम सिंह, शिगारा सिंह आदि उपस्थित थे।

मालेरकोटला में भी किरत कानून को रद करने की मांग को लेकर आंबेडकर मिशन क्लब की ओर से सट्टा चौक में नारेबाजी की गई। प्रिसिपल जग्गा सिंह, जगवीर सिंह, हरबंस सिंह आदि ने सरकार से तुरंत किरत कानून रद करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी