किसानों ने पावरकाम दफ्तर घेरा, अधिकारी बने रहे बंधक

खेतों में बिजली की सप्लाई पूरी न होने के कारण किसानों को हर दिन पावरकाम के अधिकारियों व दफ्तर का घेराव करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:52 PM (IST)
किसानों ने पावरकाम दफ्तर घेरा, अधिकारी बने रहे बंधक
किसानों ने पावरकाम दफ्तर घेरा, अधिकारी बने रहे बंधक

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

खेतों में बिजली की सप्लाई पूरी न होने के कारण किसानों को हर दिन पावरकाम के अधिकारियों व दफ्तर का घेराव करना पड़ रहा है। इसी कड़ी के तहत बुधवार करीब दोपहर दो बजे भवानीगढ़ इलाके के गांव भट्टीवाल खुर्द के किसानों ने भारतीय किसान यूनियन डकौंदा की अगुआई में पावरकाम के दफ्तर का घेराव किया। रात आठ बजे तक किसानों का धरना जारी था व अधिकारी दफ्तर में कैद रहे।

किसानों ने धरना लगाकर पावरकाम के अधिकारियों को दफ्तर में बंधक बनाया। हालांकि पंजाब सरकार द्वारा किसानों को धान के सीजन में दस जून से आठ घंटे बिजली सप्लाई देने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन यह दावे पूरे न होने के कारण किसानों का रोष सातवें आसमान पर हैं।

गांव भट्टीवाल खुर्द के किसानों ने भारतीय किसान यूनियन डकौंदा की अगुआई में पावरकाम कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। किसान यूनियन के जिला प्रधान रणधीर सिंह ने कहा कि खेतों को पानी न दिए जाने से फसल खराब होने लग गई है। सरकार ने खेती सेक्टर के लिए आठ घंटे सप्लाई देने का वादा किया था, लेकिन आठ घंटे तो दूर चार घंटे भी ठीक तरह से सप्र्लाइ नहीं आ रही। किसानों ने एलान किया कि जब तक सप्लाई की व्यवस्था को हल नहीं होता, घेराव जारी रहेगा। इस मौके जसविदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रजिदर सिंह, जरनैल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी