खेतों में चोरी करने आए चार व्यक्तियों को किसानों ने दबोचा

पिछले लंबे समय से किसानों के खेतों से कथित तौर पर कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किसानों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:47 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:47 PM (IST)
खेतों में चोरी करने आए चार व्यक्तियों को किसानों ने दबोचा
खेतों में चोरी करने आए चार व्यक्तियों को किसानों ने दबोचा

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

पिछले लंबे समय से किसानों के खेतों से कथित तौर पर कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को किसानों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। गांव के सरपंच अमरेल सिंह ने बताया कि गिरोह द्वारा किसानों के ट्यूबवेलों से कीमती केबल तारें उतारने, ट्रांसफार्मर से तांबा चोरी करने सहित खेती उपकरणों की चोरी कर किसानों की नींद हराम कर रखी थी। उन्हें रात भर खेत में रुकना पड़ता था, ताकि कोई ट्रांसफार्मर न उतारकर ले जाए। समस्या के हल के लिए किसानों ने आपसी सहमति से पहरेदारी शुरू कर दी, जिसमें उन्हें सफलता हासिल हुई।

किसानों को सूचना मिली कि किसान जगसीर के ट्यूबवेल पर गिरोह के कुछ सदस्य चोरी करने की नीयत से घूमते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में किसानों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें काबू कर लिया। इनमें से एक व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए चारों व्यक्ति गांव छोटी बलियाल व रामपुरा से संबंधित हैं। इन लोगों के पास तेजधार हथियार मौजूद थे। सरपंच अमरेल सिंह ने बताया कि आरोपितों ने गांव के किसान सिदर सिंह व शमशेर सिंह के ट्यूबवेल से केबल तार चोरी की थी। थाना प्रमुख इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह ने कहा कि पकड़े गए सदस्यों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ में और खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी