सुविधा केंद्र में दो और सेवाएं शामिल

आम जनता की सुविधा के लिए पंजाब सरकार द्वारा सेवा केंद्रों में सभ्याचार व सैर सपाटा विभाग से संबंधित दो नई स्कीमें शुरू की हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:57 PM (IST)
सुविधा केंद्र में दो और सेवाएं शामिल
सुविधा केंद्र में दो और सेवाएं शामिल

जागरण संवाददाता, संगरूर

आम जनता की सुविधा के लिए पंजाब सरकार द्वारा सेवा केंद्रों में सभ्याचार व सैर सपाटा विभाग से संबंधित दो नई स्कीमें शुरू की हैं। डिप्टी कमिश्नर संगरूर रामवीर ने बताया कि फार्म टूरिज्म स्कीम व बेड एंड ब्रेफास्ट हमस्टे स्कीम अब जिले के समूह सेवा केंद्रों में उपलब्ध होंगी। दोनों सेवाओं के लिए सेवा फीस 50 रुपये तय की गई है। गोल्ड कैटागरी के लिए सरकारी फीस पांच हजार रुपये व सिलवर कैटागरी के लिए सरकारी फीस तीन हजार रुपये रखी है। उन्होंने बताया कि आवेदक खुद घर बैठे ऑनलाइन तरीके से सेवाएं अप्लाई कर सकता है। इसके लिए जिले के सेवा केंद्र में जाकर जरूरी दस्तावेज लाकर अप्लाई किया जा सकता है। आवेदक को किसी भी कार्यालय में कोई और दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं है। -------------------

बिना लाइसेंस पटाखे बेचने व स्टोर करने पर पाबंदी संवाद सहयोगी, मालेरकोटला

डिप्टी कमिश्नर मालेरकोटला द्वारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा आए आदेश की पालना करते हुए जिले में दीवाली व गुरपर्व के दिन पटाखे चलाने संबंधी जरूरी निर्देश जारी किए हैं। अतिरिक्त सहायक कमिश्नर यूटी गुरमीत कुमार ने बताया कि आदेश मुताबिक जिले में बगैर प्रवानगी व लाइर्सेंस के पटाखे बेचने और स्टोर करने पर पाबंदी लर्गाइ र्गइ है। प्रशासन द्वारा पटाखों की बिक्री निर्धारित की र्गइ है। जिसके तहत मालेरकोटला में पीडब्लयुडी रेस्ट हाउस के समक्ष डिफैंस विभाग की खाली जमीन, सब डिवीजन अहमदगढ़ में एमजीएमएन सीनियर सैकेंडरी स्कूल अहमदगढ़ के पिछली साइड व ट्यूबवैल नंबर दो के पास खाली स्थान पर, सब डिवीजन अमरगढ़ में नगर पंचायत के स्टेडियम दशहरा ग्राउंड में पटाखे रखे जाएंगे। इसके अलावा किसी दूसरी जगह पर पटाखे बेचने पर पाबंदी होगी। दीवाली व गुरपर्व पर तय समय के पहले व बाद में पटाखे चलाने पर पाबंदी होगी। दीवाली की रात को रात 8 बजे से रात 10 बजे तक तथा गुरपर्व पर सुबह 4 बजे से 5 बजे तक और रात को 9 बजे से रात 10 बजे तक समय निर्धारित किया है। यह आदेश 20 से 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे।

chat bot
आपका साथी