बिजली सप्लाई कम मिलने से किसानों ने बिजली ग्रिड पर जड़ा ताला

दस जून से धान की रोपाई आरंभ हो गई है लेकिन बिजली की किल्लत के कारण धान की बिजाई प्रभावित हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:27 PM (IST)
बिजली सप्लाई कम मिलने से किसानों ने बिजली ग्रिड पर जड़ा ताला
बिजली सप्लाई कम मिलने से किसानों ने बिजली ग्रिड पर जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, दिड़बा (संगरूर)

दस जून से धान की रोपाई आरंभ हो गई है, लेकिन बिजली की किल्लत के कारण धान की बिजाई प्रभावित हो रही है। वीरवार को बिजली सप्लाई कम मिलने से आहत किसानों ने दिड़बा में बिजली ग्रिड का घेराव किया है। बिजली बोर्ड के अधिकारियों सहित सारा स्टाफ बाहर खड़ा रहा, जबकि किसानों ने ग्रिड को ताला लगाकर ग्रिड को बंद कर दिया। किसानों ने मांग की कि धान की फसल के लिए उन्हें पूरी बिजली सप्लाई दी जाए।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ईकाई के प्रधान हरबंस सिंह, बिदर सिंह, हरजीत सिंह ने कहा कि धान की फसल की बिजाई के लिए कैप्टन सरकार द्वारा 8 घंटे बिजली सप्लाई का वादा किया गया था, लेकिन किसानों को 8 घंटे बिजली सप्लाई मिल नहीं पा रही। किसानों को खेतों की मोटरों के लिए मात्र दो-तीन घंटे ही सप्लाई मिल पा रही है, जिससे धान की बिजाई संभव नहीं है। किसानों के खेतों को पानी नहीं लग पा रहा है। किसान कैप्टन सरकार से खफा है और आज मजबूरन दिड़बा में किसानों द्वारा बिजली ग्रेड का घेराव किया गया है। सारा स्टाफ बिजली ग्रेड के बाहर अपने अधिकारियों के साथ खड़ा रहा। किसानों का कहना है कि बिजली विभाग उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं दे पा रहा और उनकी फसलें पानी की कमी के कारण सूख रही हैं। यदि बिजली विभाग ने 8 घंटे बिजली नहीं दी तो कड़ा संघर्ष करेंगे। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने किसानों को समझाने के बाद ग्रिड खुलवा दिया गया।

-------------------

नहीं आने देंगे बिजली सप्लाई में दिक्कत : एक्सईएन एक्सईएन दिड़बा मनीष कुमार जिदल ने कहा कि बिजली सप्लाई पूरी दी जा रही है, लेकिन बिजली लाइन में किसी समय समस्या आने के कारण सप्लाई में कुछ समय विघ्न पड़ गया, जिससे किसान खफा हैं। बिजली के खंभे व तारें भी दुरुस्त की जा रही हैं, ताकि बिजली सप्लाई में कोई विघ्न न पड़े।

chat bot
आपका साथी