डीटीएफ 18 को शिक्षा सचिव का घेराव करेगी

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब के राज्य प्रधान विक्रमदेव सिंह ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:51 PM (IST)
डीटीएफ 18 को शिक्षा सचिव का घेराव करेगी
डीटीएफ 18 को शिक्षा सचिव का घेराव करेगी

जागरण संवाददाता, संगरूर : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब के राज्य प्रधान विक्रमदेव सिंह, महासचिव मुकेश कुमार व राज्य के उप प्रधान रघवीर सिंह के नेतृत्व में साझा अध्यापक मोर्चा ने 18 जून के शिक्षा सचिव के घेराव में शिरकत करने का एलान किया।

फ्रंट प्रधान ने कहा कि शिक्षा सचिव द्वारा अध्यापकों को गर्मी की छुट्टियों के बावजूद आनलाइन ट्रेनिग, जूम बैठक, परिजन अध्यापक मिलनी, अनाज, किताबें, दाखिला मुहिम, खान अकादमी की गूगल शीट भरने जैसे काम देकर मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है।

इसके बदले में उन्हें कोई कमाई छुट्टी नहीं दी जा रही। इसके अलावा संघर्ष दौरान हुईं विक्टमाइजेशन रद करने संबंधी, पांच मार्च 2019 को चार कैबिनेट मंत्रियों की कोई कमेटी के फैसले लागू नहीं हुए नियमित करने के आप्शन ले चुके 8886 अध्यापकों में से रहते नियमित करने के आर्डर भी जारी नहीं किए। इसके विरोध में 18 जून को मोहाली की रैली में बडे़ स्तर पर शिरकत की जाएगी। इस मौके पर राज्य नेता मेघराज, दलजीत सिंह, जिला प्रधान निर्भय सिंह, महासचिव अमन वशिष्ट, उपप्रधान विक्रमजीत सिंह ने सरकार से मांग की कि नई शिक्षा नीति को लागू करने पर रोक लगाने, समूह कच्चे अध्यापकों को रेगुलर करने, सोसायटी के तहत रेगुलर कंप्यूटर अध्यापकों को विभाग में शिफ्ट करने, खाली पोस्ट भरने, कोविड पीडित अध्यापकों को परसोनल विभाग के पत्र के मुताबिक 17 से 30 दिन की एकांतवास छुट्टी देने, कच्चे व नियमित अध्यापकों को 50 लाख रुपये की एक्सग्रेशिया राशि मिलना यकीनी बनाने, 3442 व 7654 काडर में से पेंडिग ओडीएल अध्यापकों को नियमित आर्डर जारी करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी