गगड़पुर के पास गंदे नाले पर नहीं रेलिंग, हो रहे हादसे

नजदीकी गांव गगड़पुर के पास गंदे नाले के पुल पर सुरक्षा के लिए रेलिग नहीं है। किसी भी समय हादसा हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 03:33 PM (IST)
गगड़पुर के पास गंदे नाले पर नहीं रेलिंग, हो रहे हादसे
गगड़पुर के पास गंदे नाले पर नहीं रेलिंग, हो रहे हादसे

सुखदेव सिंह पवार, संगरूर

नजदीकी गांव गगड़पुर के पास गंदे नाले के पुल पर सुरक्षा के लिए रेलिग नहीं है। किसी भी समय हादसा हो सकता है। गांव निवासियों के मुताबिक वह लंबे समय से इस पुल को बिना रेलिग के ही देख रहे हैं। कई बार गांव निवासियों ने इस पुल की समस्या संबंधी सरकार के समक्ष गुहार लगाई है मगर बावजूद इसके पुल की हालत जस की तस ही है। पुल पर रेलिग न होने के कारण रात के अंधेरे में लोग गंदे नाले में गिर जाते हैं। बरसात के दिनों में तो समस्या और भी विकराल हो जाती है। बारिश के दिनों में नाले के आसपास जलस्तर एक फीट तक हो जाता है ऐसे में पुल भी नहीं दिखाई देते। इस वजह से लोगों को सफर तय करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

एक सप्ताह में दो तीन हादसे हो जाते हैं : पुल के पास ही प्लास्टिक की फैक्टरी के संचालक हरजिदर सिंह, कुलविदर सिंह व बलवीर सिंह ने बताया कि वह दशकों से पुल की इसी हालत को देखते आ रहे हैं। बिना रेलिग पुल के कारण अंधेरे में एक सप्ताह में दो से तीन हादसे हो ही जाते हैं। कई बार तो लोग नाले में गिरने के डर से 10 किलोमीटर लंबी दूरी तय करके सफर तय करते हैं। बरसात के दिनों में भी पुल पर काफी हादसे होते हैं। उन्होंने कई बार सरकार व पंचायत से इस मामले में शिकायत की है मगर कोई सुनवाई नहीं होती।

------------------------

कैबिनेट मंत्री को लिखित में शिकायत दे चुके हैं: सरपंच गगड़पुर के सरपंच साधा सिंह चहल ने बताया कि जब वह छोटे थे तो पुल को इसी दशा में देखा करते थे। लोगों की समस्याओं को देखते हुए वह पंचायत सहित कैबिनेट मंत्री विजयइंदर सिगला को मिले थे। कैबिनेट मंत्री ने उनको पुल का निर्माण कार्य जल्द करवाने का आश्वासन दिया था। उनको उम्मीद है कि पुल जल्द ही बनवा दिया जाएगा। -----------------------

15 दिन में पुल का टैंडर करवा दिया जाएगा : एसडीओ बीएंडआर के एसडीओ अजय कुमार ने बताया कि पुल की अप्रूवल आ चुकी है। 15 दिनों में पुल के निर्माण कार्य का काम शुरू करवा दिया जाएगा। पुल का निर्माण नए सिरे से डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी