हड़ताल पर डटे डाक्टर, पांच दिन से वैक्सीनेशन मुहिम ठप

छठे वेतन आयोग के विरोध में डाक्टरों का रोष दिनोंदिन सरकार के प्रति गंभीर होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:37 PM (IST)
हड़ताल पर डटे डाक्टर, पांच दिन से वैक्सीनेशन मुहिम ठप
हड़ताल पर डटे डाक्टर, पांच दिन से वैक्सीनेशन मुहिम ठप

संवाद सूत्र, संगरूर

छठे वेतन आयोग के विरोध में डाक्टरों का रोष दिनोंदिन सरकार के प्रति गंभीर होता जा रहा है। सोमवार को फिर से डाक्टरों ने सरकारी ओपीडी का मुकम्मल बायकाट करके अपनी पैरलल ओपीडी चलाकर मरीजों का चेकअप किया।

दूसरी तरफ जिले में सोमवार को वैक्सीन न पहुंचने के कारण वैक्सीनेशन का काम भी ठप रहा। अधिकतर वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन उपलब्ध न होने की सूचना लगी रही, जिस कारण लोगों को वैक्सीन लगवाए बिना ही वापस लौटना पड़ा। वैक्सीन के बुधवार तक पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद ही वैक्सीनेशन मुहिम आगे बढ़ पाएगी।

सोमवार को इलाके के लोग डाक्टरों की हड़ताल खोलने की उम्मीद लगाकर सिविल अस्पतालों में पहुंचे, लेकिन अस्पताल पहुंचने पर मरीजों को पता चला कि डाक्टरों की हड़ताल निर्विघ्न जारी है। हड़ताल में पीएसएमएस एसोसिएशन, पीसीएमएस एसोसिएशन डेंटल, आयुर्वेदिक मेडिकल अफसर एसोसिएशन, वेटरनरी डाक्टर एसोसिएशन व रूरल मेडिकल एसोसिएशन के डाक्टर शामिल हुए।

स्टाफ सदस्यों ने कहा कि छठे वेतन कमिशन में एनपीए में कटौती सहित कई प्रकार के भत्ते काट लिए गए हैं, जबकि वह कोरोना महामारी में लंबे समय से जान हथेली पर रखकर सेवाएं निभा रहे हैं। पंजाब सरकार उन्हें सम्मान देने की बजाय सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर कर रही है। हड़ताल के दौरान एसएमओ डा. बलजीत सिंह, डा. अमनप्रीत कौर, डा. बीरइंद्र सिंह, डा. परमवीर सिंह, डा. राहुल कुमार, डा. संजीव कुमार, डा. विनोद कुमार, डा. जूही गोयल, डा. रमनवीर कौर, डा. हरप्रीत कौर, डा. अमित सिगला, डा. रविदर पाल कौर, डा. सुमित, डा. दीपक कांसल, डा. नवदीप अरोड़ा, डा. अमनजोत कौर ने छठे वेतन आयोग में कम किए एनपीए को तेतीस प्रतिशत करने की मांग की। ------------------------

बंद रहे वैक्सीनेशन सेंटर

सोमवार को वैक्सीन न होने के कारण वैक्सीनेशन सेंटर बंद पड़े रहे। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कन्या में वैक्सीन न होने का बोर्ड देखकर लोगों को वापस लौटना पड़ा। शहर निवासी सतीश कुमार, महेशइंद्र सिगला, रोकी सक्सेना, जसवीर सिंह ने कहा कि रविवार को वैक्सीनेशन बंद थी, सोमवार को वह सुबह वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर पर पहुंचे तो पता चला कि वैक्सीन नहीं है। इससे पहले शुक्रवार व शनिवार को भी वैक्सीन की किल्लत थी। गौर हो कि पिछले पांच दिन से वैक्सीन की किल्लत दिखाई दे रही है। वीरवार को 347, शनिवार को 22 लोगों को ही वैक्सीन लगी थी। रविवार के पास सोमवार को भी वैक्सीन नहीं लगी। -------------------- बुधवार तक वैक्सीन आने की उम्मीद है। जैसे-जैसे स्टाक आ रहा है, वैसे ही टीकाकरण चलाया जा रहा है। --डा. संजय माथुर, वैक्सीनेशन नोडल अफसर

chat bot
आपका साथी