सनातन धर्म सभा धूरी का रिकार्ड खुर्दबुर्द करने का मामला भड़का, जांच की मांग

धूरी शहर के बीच में बने श्री सनातन धर्म सभा मंदिर के चौबारे में सनातन धर्म सभा के नष्ट हुए रिकार्ड का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 04:55 PM (IST)
सनातन धर्म सभा धूरी का रिकार्ड खुर्दबुर्द करने का मामला भड़का, जांच की मांग
सनातन धर्म सभा धूरी का रिकार्ड खुर्दबुर्द करने का मामला भड़का, जांच की मांग

संवाद सूत्र, धूरी (संगरूर) : धूरी शहर के बीच में बने श्री सनातन धर्म सभा मंदिर के चौबारे में सनातन धर्म सभा के नष्ट हुए रिकार्ड का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। पिछले कुछ महीनों से सनातन धर्म सभा का हिसाब मांग रहे शहर के कुछ गणमान्य व्यक्तियों में शामिल एडवोकेट राज कुमार सिगला, हंसराज बजाज, सुरेश जिदल प्रधान राइस शैलर एसोसिएशन ने कहा कि सनातन धर्म सभा के हिसाब के रिकार्ड में रकम का घपला होने के कारण और लोगों की ओर से हिसाब मांगने पर रिकार्ड खुर्दबुर्द करने की आड़ में रिकार्ड को आग लगाने का ड्रामा किया जा रहा है। इसलिए सनातन धर्म सभा के प्रबंधकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज होना चाहिए।

राम बाग चैरिटेबल सोसायटी के प्रधान एडवोकेट पवन कुमार गर्ग ने बताया कि सनातन धर्म सभा के प्रबंधकों ने जनवरी के पहले सप्ताह 4 जनवरी को थाना सिटी धूरी में सनातन धर्म सभा का रिकार्ड नष्ट होने के बारे में दर्खास्त दी थी। इसकी बगैर कोई जांच पड़ताल किए सिटी धूरी पुलिस ने मामले की डीडीआर सनातन धर्म सभा के प्रबंधकों को सौंप दी। जिसके बाद इस फर्जी घटनाक्रम के लिए जरूरी सबूत जुटाने की आड़ में प्रबंधकों की ओर से 17 जनवरी को दोबारा रिकार्ड को आग लगाने का ड्रामा रचा गया। इसकी सूचना मिलने पर लोगों ने पुलिस को सूचित किया व मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी द्वारा आग बुझाई गई।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अपने कब्जे में लिए रिकार्ड को देखने पर पता चलता है कि यह रिकार्ड हिसाब-किताब से संबंधित नहीं थे, बल्कि चैरिटेबल अस्पताल की रिपोर्ट आदि का रिकार्ड था। इससे यह साबित होता है कि असल रिकार्ड को खुर्दबुर्द किए जाने के नाम पर प्रबंधक जनता को हिसाब-किताब देने की बजाय इस बात को दबाना चाहते हैं।

उधर, सनातन धर्म सभा के महासचिव ज्ञानचंद व कैशियर वेद प्रकाश ने कहा कि उन्हें इस मामले में कुछ भी नहीं पता है।

------------------- मामले की जांच कर रहे हैं : डीएसपी

धूरी के डीएसपी परमजीत सिंह व एसएचओ सिटी धूरी दर्शन सिंह ने कहा कि उनके पास सनातन धर्म सभा के प्रबंधकों के खिलाफ दर्खास्त पहुंच गई है। वह मामले की जांच कर रहे हैं। धूरी पुलिस ने राज कुमार वकील के बयानों के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों पर रिकार्ड को खुर्दबुर्द करने या आग लगाने का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी