धूरी के जेलकर्मी ने फतेह की लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी

लद्दाख की चोटी दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण चोटियों में से एक है।

JagranWed, 22 Sep 2021 05:38 AM (IST)
धूरी के जेलकर्मी ने फतेह की लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी

संवाद सूत्र, धूरी (संगरूर)

लद्दाख की चोटी दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण चोटियों में से एक है। धूरी के पर्वतारोही गुरप्रीत सिंह बाठ ने 21 हजार फीट की ऊंचाई पर पंजाब जेल विभाग का झंडा फहराने में सफलता पाई है। पर्वतारोही गुरप्रीत सिंह बाठ ने कहा कि इस चोटी पर चढ़ने के लिए 12 लोग थे, जिनमें से 6 लोगों ने अपना लक्ष्य हासिल किया। माइनस 30 डिग्री सेल्सियस पर रहकर अपने लक्ष्य को हासिल करना एक यादगार पल था। उन्होंने कहा कि एवरेस्ट पर चढ़ने से पहले ज्यादातर पर्वतारोही इस चोटी पर चढ़ने की पूरी कोशिश करते हैं। उनके लिए दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ना आसान हो जाता है। गौरतलब है कि गुरप्रीत सिंह बाठ जेल वार्डन होने के साथ-साथ संगरूर जिले के एक प्रसिद्ध सामाजिक संगठन के अध्यक्ष हैं जिनका मुख्य लक्ष्य निकट भविष्य में दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट (8848 मीटर) पर चढ़ना है। वर्तमान में उनकी सहायता डा. रंजीत सिंह भुल्लर, परविदर सिंह कीकू कलाकार, डा. संदीपजोत सिंह, लखवीर सिंह भुल्लर, करणदीप सिंह चेरी, वरिदर सिगला, जिदल मेडिकल हाल, हरमन धालीवाल कनाडा व इंस्टीट्यूशनल ट्रांसफार्मेशन द्वारा की जा रही है।

---------------------

प्ले-वे स्कूल द्वारा पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन जागऱण संवाददाता, पटियाला

प्ले-वे सीनियर सेकेंडरी स्कूल द्वारा टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ी कमलप्रीत कौर की हौसला अफजाई के लिए पेंटिग मुकाबला करवाया गया। इस मुकाबले में पंजाब के विभिन्न स्कूलों के 147 के करीब बच्चों ने हिस्सा लिया। सम्मान समारोह में कमलप्रीत कौर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंची। प्रोग्राम का आरंभ ज्योति प्रचंड करके किया गया। कमलप्रीत कौर ने बच्चों को खेलों के महत्व संबंधी जानकारी दी। मुकाबले में पहला स्थान प्राप्त करने वाले सेंट जोसेफ कानवेंट स्कूल बठिडा की जसप्रीत कौर रही, जबकि सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल फीलखाना की राजदीप कौर दूसरे स्थान व कपूरथला की सुखमनप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.