टैक्स न भरने वाली 15 बसों को किया बंद

जिला संगरूर में टैक्स न भरने पर 15 बसों को बंद कर दिया गया है। जिले के आरटीए करणवीर सिंह छीना ने बताया कि जिले में अब तक 17 सवारी बसों व 12 स्कूली बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:31 PM (IST)
टैक्स न भरने वाली 15 बसों को किया बंद
टैक्स न भरने वाली 15 बसों को किया बंद

संवाद सूत्र, संगरूर

जिला संगरूर में टैक्स न भरने पर 15 बसों को बंद कर दिया गया है। जिले के आरटीए करणवीर सिंह छीना ने बताया कि जिले में अब तक 17 सवारी बसों व 12 स्कूली बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सवारी बसों में से 15 को बंद कर दिया गया है जबकि 2 बसों का चालान किया गया है। इसी लड़ी के तहत निजी बस सर्विस की तीन, शहीद ऊधम सिंह बस सर्विस की दो, दशमेश बस सर्विस की तीन, दिलप्रीत बस सर्विस की दो, हिद बस सर्विस की एक, रूपाल बस सर्विस की एक, शिव मोटर्ज की एक, सेवक बस की एक, ऑरबिट बस सर्विस की एक, सिद्धू बस सर्विस की एक, खालसा बस सर्विस सुनाम की एक, बुजर्क बस सर्विस की एक बस को बंद किया है। ऑरबिट बस की दो बसों का चलान किया गया है। इनमें से अधिकतर बसें टैक्स न भरने पर बंद की हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल वाहन पॉलिसी के मुताबिक जिन बसों में फ‌र्स्ट एड बॉक्स, सीसीटीवी, बगैर सहायक, ड्राइवर लाइसेंस व जिन बसों की हालत अच्छी नहीं हैं ऐसी 10 से 12 बसों को ट्रांसपोर्ट विभाग ने कार्रवाई की है।

---------------------

विशेष अधिकारों के चलते सरगर्मी तेज

पीआरटीसी संगरूर डिपो के जनरल मैनेजर मनिदर सिंह सिद्धू ने बताया कि विभाग द्वारा पंजाब के प्रत्येक जीएम को 500 मीटर घेरे तक चेकिग करने के मिले विशेष अधिकारों के कारण विभाग द्वारा सरगर्मी तेज कर दी है। 500 मीटर के घेरे में आती गैर कानूनी चल रही किसी भी बस का परमिट चेक कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। --------------------- टैक्स की भरपाई जल्द होगी

ट्रांसपोर्ट विभाग के अकाउंटेंट महिदर कुमार ने कहा कि हालांकि 17 सवारी बसों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, लेकिन अभी तक किसी भी ट्रांसपोर्ट द्वारा टैक्स की भरपाई विभाग के पास नहीं की। आने वाले दिनों में टैक्स की भरपाई हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी