नीले कार्ड निरस्त किए जाने पर मजदूरों का प्रदर्शन

कुल हिद खेत मजदूर यूनियन व स्थानीय सब्जी मंडी में रेहडी फडी यूनियन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:43 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:43 AM (IST)
नीले कार्ड निरस्त किए जाने पर मजदूरों का प्रदर्शन
नीले कार्ड निरस्त किए जाने पर मजदूरों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : कुल हिद खेत मजदूर यूनियन व स्थानीय सब्जी मंडी में रेहड़ी-फड़ी यूनियन (सीटू) ने इलाके में निरस्त किए गए नीले राशन कार्डों के विरोध में प्रदर्शन किया। नौजवान नेता कामरेड वरिदर कौशिक ने कहा कि खुराक सिविल सप्लाई विभाग ने 50 प्रतिशत से अधिक जरूरतमंद गरीबों के राशन कार्ड काट दिए गए हैं। कोरोना की महामारी दौरान एक तरफ पंजाब सरकार लोगों को मुफ्त राशन देने के झूठे वादे कर रही है।

कामरेड कौशिक ने कहा कि लोग इनकम टैक्स के घेरे से बाहर हैं व उन्हें बिना किसी भेदभाव से सरकारी राशन दिया जाए। कौशिक ने पंजाब सरकार से गरीब मजदूरों के खातों में 6 महीने के लिए 7500 रुपए प्रति महीना डालने, केरल सरकार की तर्ज पर हर मजदूर परिवार को 16 नित्य प्रयोग की वस्तुएं देने, प्रवासी मजदूरों को उनके अपने घर भेजने के लिए बड़े स्तर पर प्रबंध करने की मांग की।

रेहड़ी-फड़ी दुकान यूनियन के प्रधान ओम प्रकाश ने मांग की कि लॉकडॉउन के कारण छोटी दुकान वालों को बिना फड़ से अपनी सब्जी बेचनी मुश्किल हो रही है, इसलिए जब तक सब्जी मंडी में छोटी दुकान वालों के लिए अलग तौर व पक्के शैड का प्रबंध नहीं होता, तब तक पुराने पक्के शैड पर ही सब्जी बेचने की आज्ञा दी जाए।

कुल हिद खेत मजदूर यूनियन ने नायब तहसीलदार मनमोहन सिंह को मांग पत्र दिया गया। कामरेड हंगी खां, कुल हिद खेत मजदूर यूनियन नेता कामरेड निर्मल सिंह, मास्टर दर्शन सिंह मट्टू, जोगिर सिंह बद्धण, जनवादी महिला सभा की जिला प्रधान परमजीत कौर पम्मी, कामरेड दलजीत गिल, लखविदर सिंह चहल, महिला सभा की नेता अमरजीत कौर, सुख देवी, यशवंत कौर, वरमती देवी, चरणजीत कौर, रमेश कुमार सहित रेहड़ी-फड़ी यूनियन के वर्कर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी