जाखल सीएचसी में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी शुरू करने की उठी मांग

प्रदेश सरकार के होम्योपैथिक चिकित्सा विभाग द्वारा बेशक जाखल के सीएचसी में होम्योपैथिक इलाज के लिए दो पोस्टें बनाई गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:25 PM (IST)
जाखल सीएचसी में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी शुरू करने की उठी मांग
जाखल सीएचसी में होम्योपैथिक डिस्पेंसरी शुरू करने की उठी मांग

संवाद सूत्र, जाखल (संगरूर)

प्रदेश सरकार के होम्योपैथिक चिकित्सा विभाग द्वारा बेशक जाखल के सीएचसी में होम्योपैथिक इलाज के लिए दो पोस्टें बनाई गई हैं, लेकिन लंबे अर्से से पोस्टें खाली होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौर हो कि राज्य सरकार द्वारा अस्पताल में एक डॉक्टर व फार्मासिस्ट नियुक्त किया था, लेकिन होम्योपैथिक डॉक्टर कभी कभार ही आते थे। कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए समाजसेवी संस्थाओं ने यहां होम्योपैथिक डाक्टर उपलब्ध करवाने की सरकार से मांग उठानी शुरू कर दी है।

पत्र लिखकर जन सेवा समिति चैरिटेबल ट्रस्ट, श्री कृष्णा मंदिर कमेटी, गौशाला कमेटी नव दुर्गा भजन मंडल, श्री राम शरणम, लायंस क्लब जाखल, शिव शक्ति भजन मंडल, जय दुर्गे भजन मंडल, जय मां काली भजन मंडल आदि संस्थाओं के नुमाइंदों ने एक साथ संयुक्त रूप से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री, फतेहाबाद के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी जाखल एसएमओ को पत्र लिखा गया है।

नोडल अधिकारी डाक्टर राजेश क्रांति ने कहा कि जाखल सीएचसी में एक होम्योपैथिक डाक्टर और एक फार्मासिस्ट की जरूरत है। उच्च अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है।

chat bot
आपका साथी