पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग

पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:00 PM (IST)
पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग
पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए बनाई गई ज्वाइंट एक्शन कमेटी पंजाब के बैनर तले मुसलमान भाईचारे ने जुम्मे की नमाज उपरांत सरहंदी दरवाजे में इकट्ठा होकर विशाल रोष प्रदर्शन करते भारत के राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को मांग पत्र सौंपा।

इस मौके पर संबोधित करते मुफ्ती-ए-आजम पंजाब मौलाना इरकता उल हसन कांधलवी ने कहा कि कुरान शरीफ की पवित्रता और उसकी रक्षा करने की जिम्मेदारी कयामत आने तक अल्लाह ने खुद ले रखी है, इसलिए उमत-ए-मुस्लिमों को कुरान शरीफ की रक्षा करने की चिता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस देश में ऐसे लोगों के खिलाफ सरकारें कार्यवाही अमल में नहीं लाती, उस देश की आपसी भाईचारक साझ और उस देश की नींव कमजोर हो जाती हैं और वह देश कभी तरक्की नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि हजरत मुहम्मद साहिब के जमाने से लेकर अब तक दुनिया में इस्लामी विरोधी ताकतों ने अनेकों बार जन्म लिया है जिसमें वह कभी सफल नहीं हुए, बल्कि उनका अंत बहुत दर्दनाक हुआ है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी पंजाब के प्रधान नदीम अनवार खान ने कहा कि वसीम रिजवी ने कुरान शरीफ की 26 अयातें निकाल कर अधूरा कुरान शरीफ लागू करवाने के लिए देश के प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर देश के मदरसों में लागू करवाने के लिए कहा है, जो बहुत ही निंदनीय है। इसके साथ देश के मुसलमानों के हृदयों को भारी ठेस पहुंचाई है और मुसलमानों में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि वसीम रिजवी के खिलाफ बनती कार्यवाही कर तुरंत गिरफ्तार किया जाए, यदि ऐसा नहीं होता तो एक्शन कमेटी माननीय हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पीछे नहीं हटेगी।

इस मौके पर मौलाना आजम अली, मुफ्ती दिलशाद अहमद, मुकर्रम सैफी और मुहम्मद अख्लाक ने भी संबोधन किया। इस मौके ज्वाइंट एक्शन कमेटी पंजाब के नेतृत्व में एसडीएम टी बैनिथ ने भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के नाम मांग पत्र प्राप्त कर विश्वास दिलाया कि उनका मांग पत्र भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी