राबिया सैफी केस में निष्पक्ष व समयबद्ध जांच की मांग

दिल्ली की राबिया सैफी को इंसाफ दिलाने के लिए वूमेन रेवोल्यूशन फाउंडेशन जमात-ए- इस्लामी हिद व स्त्री जागृति मंच के आह्वान पर महिलाओं ने सरहंदी गेट मालेरकोटला में विशाल रैली का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:43 PM (IST)
राबिया सैफी केस में निष्पक्ष व समयबद्ध जांच की मांग
राबिया सैफी केस में निष्पक्ष व समयबद्ध जांच की मांग

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला

दिल्ली की राबिया सैफी को इंसाफ दिलाने के लिए वूमेन रेवोल्यूशन फाउंडेशन, जमात-ए- इस्लामी हिद व स्त्री जागृति मंच के आह्वान पर महिलाओं ने सरहंदी गेट मालेरकोटला में विशाल रैली का आयोजन किया। रैली को संबोधित करते जमात-ए- इस्लामी हिद की नेता शगुफ्ता यावर व स्त्री जागृति मंच की कार्यकर्ता अमनदीप कौर, वूमेन रेवोल्यूशन फाउंडेशन की नेता तानिया तबस्सुम ने कहा कि दिल्ली के संगम विहार में राबिया सैफी के हुए बेरहमी से कत्ल ने लोगों के मन को बुरी तरह झंझोड़ कर रख दिया है। इस मसले में केजरीवाल सरकार व केंद्र की भाजपा सरकार की चुप्पी कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। डिफेंस के डिपार्टमैंट में काम करने के बावजूद राबिया की हुई बर्बर हत्या देश के डिफेंस व्यवस्था पर प्रश्न खड़े करती है।

रोष मार्च के दौरान नायब तहसीलदार खुशविदरर सिंह को डीसी मालेरकोटला के नाम मांग पत्र सौंपा गया। यह मांग पत्र डीसी के जरिये गृह मंत्री व नेशनल कमीशन फार वूमेन को भेजा गया। मांग पत्र के जरिये उक्त संगठनों ने मांग की है कि राबिया सै़फी केस की समयबद्ध, निष्पक्ष, आ•ाद व वैज्ञानिक जांच की जाए। जस्टिस वर्मा कमीशन की हिदायतें के मुताबिक कामकाजी स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए एंटी सैक्सुअल हराशमेंट समितियों का गठन व उनकी सक्रियता को यकीनी बनाए।

रोष मार्च में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के नेता दीप कौर चांगली, सुखविदर कौर, किरती किसान यूनियन के नेता संदीप कौर चौंदा, पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की नेता जसप्रीत कौर जस्सू, संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा के नेता जरका जाफरी, ज्वाइंट एक्शन कमेटी, बहुजन समाज ट्रेड एसोसिएशन पंजाब, गांव बचाओ पंजाब बचाओ, आंबेडकर मंच, ग‌र्ल्स इस्लामिक आर्गेनाइजेशन आदि संगठनों ने सहयोग किया। इस समूचे प्रोग्राम का समूचा मंच संचालन वूमेन रेवोल्यूशन फाउंडेशन तानिया तबस्सुम ने किया।

chat bot
आपका साथी