नजूम सोसायटी की जमीन पर नाजायज कब्जे से एससी भाईचारा में रोष

दलित भाईचारे ने एससी सोसायटी की 28 एकड़ नजूम सोसायटी की जमीन पर किए नाजायज कब्जों को छुड़ाने के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही ढील के रोष में एसडीएम कार्यालय का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:43 PM (IST)
नजूम सोसायटी की जमीन पर नाजायज कब्जे से एससी भाईचारा में रोष
नजूम सोसायटी की जमीन पर नाजायज कब्जे से एससी भाईचारा में रोष

संवाद सूत्र, दिड़बा (संगरूर) दलित भाईचारे ने एससी सोसायटी की 28 एकड़ नजूम सोसायटी की जमीन पर किए नाजायज कब्जों को छुड़ाने के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही ढील के रोष में एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। जबर विरोधी संघर्ष कमेटी गांव शादीहरी द्वारा गुरतेज सिंह राठी की अगुआई में गांव से रोष मार्च करते हुए रैली के रूप में कार्यालय के समक्ष पहुंचे पर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मजदूर मुक्ति मोर्चा व सीपीआइ लिबरेशन ने संघर्ष की हिमायत की। उन्होंने कहा कि सरकार ने नजूम सोसायटी के पुराने सदस्यों को खारिज कर दिया है, लेकिन प्रशासन उसे लागू नहीं कर रहा। इस कारण कुछ लोग जाली सदस्य बनकर सोसायटी की जमीन पर नाजायज कब्जा कर नाजायज निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि जमीन पर नाजायज कब्जे हटाकर सर्वसम्मति से नई बनी सोसायटी के सदस्यों के हवाले किया जाए। यदि प्रशासन ने 19 जून तक नाजायज कबजे न हटवाए तो एससी लोग खुद जाकर कब्जा लेंगे। एसडीएम डाक्टर सिमरप्रीत कौर द्वारा एआर मूनक की तरफ से दिए दस्तावेज की कापी धरनाकारियों को देने पश्चात घेराव खत्म करवाया गया।

बता दें कि धरने दौरान गर्मी की वजह से गांव की 45 वर्षीय महिला बिदर कौर बेहोश हो गई, जिसे गांव वालों ने मुश्किल से संभाला। मौके पर गोबिद सिंह छाजली, गुरविदर सिंह, गोरा सिंह, लखविदर सिंह, राजविदर सिंह, बिदर सिंह, भगवान कौर, मुख्तैयार कौर, गुरप्रीत कौर, बलजीत कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी