चावल व चीनी खरीदकर लगाई करोड़ों की चपट, इंसाफ को भटक रहे पीड़ित

चावल व चीनी के व्यापारियों को नाभा की एक फर्म द्वारा इलाके से चावल व चीनी की बड़े स्तर पर खरीद करने के बाद अदायगी न करके करोड़ों रुपये की चपट लगा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:29 PM (IST)
चावल व चीनी खरीदकर लगाई करोड़ों की चपट, इंसाफ को भटक रहे पीड़ित
चावल व चीनी खरीदकर लगाई करोड़ों की चपट, इंसाफ को भटक रहे पीड़ित

जागरण संवाददाता, संगरूर

चावल व चीनी के व्यापारियों को नाभा की एक फर्म द्वारा इलाके से चावल व चीनी की बड़े स्तर पर खरीद करने के बाद अदायगी न करके करोड़ों रुपये की चपट लगा दी गई है। अब पीड़ित लोग इंसाफ की खातिर पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे हैं।

पीड़ितों ने आरोप लगाया कि उन्हें शक है कि पंजाब के एक मंत्री के सचिव द्वारा उक्त ठगों का पक्ष लिया जा रहा है, जिस कारण आरोपितों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज करने से भी मुंह मोड़ रही है। वहीं एक दर्ज किए मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद भी पीड़ितों को उनकी बनती रकम की रिकवरी नहीं मिल पाई है।

पुलिस की कारगुजारी से असंतुष्ट पीड़ितों ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई। मामले की जानकारी देते हुए गांव कालबंजारा तहसील लहरागागा के गुरप्यार सिंह ने बताया कि नयना देवी ट्रेडिग कंपनी के नाम पर चावल की सप्लाई का काम करता है। कमीशन के आधार पर अन्य फर्मों के जरिये माल मंगवाकर आगे बेचता है। नवंबर 2020 में उससे नाभा की एक एग्रो फूड फर्म के मालिक ने 250 क्विटल चावल की मांग की। मांग अनुसार उसने चार लाख 61 हजार रुपये का चावल चीका जिला कैथल से मंगवाकर दे दिया, जिसकी पेमेंट भी फर्म ने कर दी। इसके बाद बार-बार चावल मंगवाते हुए कुल 93 लाख 23 हजार रुपये के चावल लिए, लेकिन मात्र साढ़े 21 लाख की पेमेंट की, जबकि 71 लाख 73 हजार की पेमेंट बकाया है। इस बाबत उन्होंने एसएसपी दफ्तर पटियाला को दरखास्त 16 जनवरी 2021 को दी थी, जिसकी जांच नाभा पुलिस को दी गई, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया तथा न ही आरोपितों पर कोई कार्रवाई की गई।

बांसल प्रोपराइटर आफ भबिया आर्गेनिक्स बड़रुखां के मालिक रामदास बांसल ने भी आरोप लगाया कि उनसे भी लाखों रुपये की चीनी फर्म द्वारा ली गई थी, जिसकी अभी तक अदायगी नहीं हुई है। लाखों रुपये की पेमेंट रुकी हुई है। बेशक थाना लोंगोवाल पुलिस ने मामला दर्ज कर छह व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन इसमें से एक व्यक्ति गत दिवस उनकी तरफ से पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया, कितु अभी तक पुलिस इनसे कोई भी बरामदगी नहीं कर पाई है। गिरोह के पीछे सियासतदानों द्वारा मदद की जा रही है, जिस कारण आरोपितों के प्रति पुलिस का रवैये ढीला है। उन्होंने कहा कि ठगी करने वाले उक्त आरोपितों ने पंजाब सहित हरियाणा व राजस्थान में भी कई ठगी की है, जिनके खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी