कोरोना संक्रमित पार्षद ने तोड़ा एकांतवास, प्रशासन बेखबर

नगर कौंसिल के प्रधान व उपप्रधान के पद के लिए नगर कौंसिल भवानीगढ़ दफ्तर में रखी चुनावी बैठक में कोरोना पाजिटिव पार्षद द्वारा एकांतवास भंगकर शामिल होने की खूब चर्चा चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:22 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:22 PM (IST)
कोरोना संक्रमित पार्षद ने तोड़ा एकांतवास, प्रशासन बेखबर
कोरोना संक्रमित पार्षद ने तोड़ा एकांतवास, प्रशासन बेखबर

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

नगर कौंसिल के प्रधान व उपप्रधान के पद के लिए नगर कौंसिल भवानीगढ़ दफ्तर में रखी चुनावी बैठक में कोरोना पाजिटिव पार्षद द्वारा एकांतवास भंगकर शामिल होने की खूब चर्चा चल रही है। इससे जहां एकतरफ लोगों की सेहत से खिलवाड़ हुआ, वहीं दूसरी तरफ एकांतवास से भागकर सेहत विभाग की हिदायतों का उल्लंघन कर प्रशासन को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा नगर कौंसिल कार्यालय में शहर के नए चुने 14 पार्षदों सहित कांग्रेस पार्टी के नेता व वर्कर भी मौजूद थे।

बता दें कि शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला द्वारा बैठक में विशेष तौर पर शिरकत की गई थी। शिक्षामंत्री द्वारा भी कोविड की हिदायतों का उल्लंघन किया गया। सरकारी अस्पताल भवानीगढ़ में तैनात एसआइ काका राम ने बताया कि उक्त पार्षद की गत 3 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। उसे सेहत विभाग द्वारा सेहत किट देकर घर पर 17 दिनों के लिए एकांतवास में रहने की हिदायत दी गई थी। पार्षद ने कथित तौर पर सिविल प्रशासन को अपने एकांतवास होने संबंधी लिखती पत्र भेजकर कहा था कि वह नगर कौंसिल की प्रधानगी का दावेदार है, लेकिन कोविड पाजिटिव होने के चलते चुनाव बैठक को आगे डाला जाए। हालांकि प्रशासन ने पत्र मिलने से साफ इंकार कर चुका है।

--------------------

पार्षद के पाजिटिव होने की जानकारी नहीं है। न ही पार्षद का कोई पत्र मिला है। ---डा. कर्मजीत सिह, एसडीएम

-------------------

सेहत ठीक थी, इसीलिए बैठक में हिस्सा लिया : संक्रमित पार्षद

बुखार होने की सूरत में विभाग द्वारा घर पर एकांतवास होने के लिए कहा था। सेहत कर्मचारियों ने उसे यह नहीं बताया कि कितने दिन के लिए घर पर रहना है। सोमवार को उसे किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं थी, इसलिए वह बैठक में हिस्सा लेने चला गया था।

chat bot
आपका साथी