विधानसभा चुनाव के मुकाबले धूरी में गिरा कांग्रेस, शिअद का वोट बैंक

नगर कौंसिल चुनाव के परिणामों में धूरी शहर में विधानसभा चुनाव 2017 के मुकाबले कांग्रेस व शिअद के वोट प्रतिशत में कमी आई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 04:51 PM (IST)
विधानसभा चुनाव के मुकाबले धूरी में गिरा कांग्रेस, शिअद का वोट बैंक
विधानसभा चुनाव के मुकाबले धूरी में गिरा कांग्रेस, शिअद का वोट बैंक

विनोद गुप्ता, धूरी (संगरूर)

नगर कौंसिल चुनाव के परिणामों में धूरी शहर में विधानसभा चुनाव 2017 के मुकाबले कांग्रेस व शिअद के वोट प्रतिशत में कमी आई है। इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी को शहर के 21 वार्डों में 12642 वोट मिले हैं, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शहर से 16372 वोट मिले थे। इसी तरह शिअद को कौंसिल चुनाव में अब 1085 वोट ही मिले हैं, जबकि विधानसभा चुनाव में 5520 वोट मिले थे। भाजपा के छह उम्मीदवारों को केवल 268 वोट मिले। विधानसभा चुनाव में 7631 वोट लेकर दूसरे नंबर पर रही आम आदमी पार्टी को नगर कौंसिल चुनाव में कुल 4904 वोट ही मिल पाए हैं। गौर हो कि इन नगर कौंसिल चुनाव में शिअद, भाजपा व आप शहर के 21 वार्डों में पूरे उम्मीदवार भी नहीं उतार सके।

--------- पांच पूर्व पार्षद ही चढ़े कौंसिल की दोबारा सीढि़यां

धूरी: 17 फरवरी को नगर कौंसिल चुनाव के परिणाम में धूरी नगर कौंसिल पर केवल पांच पूर्व पार्षद ही दोबारा जीत प्राप्त करके नगर कौंसिल में दाखिल हो सके। पिछले कार्यकाल में शामिल पूर्व पार्षदों में से 11 पार्षदों ने ही चुनाव में कदम रखा, जिसमें से पांच पूर्व पार्षद ही जीत पाए, जबकि छह पूर्व पार्षदों को हार का मुंह देखना पड़ा। दोबारा चुनाव जीतने वालों में वार्ड नंबर-दो के पुष्पिदर शर्मा, वार्ड छह से अश्वनी कुमार मिट्ठू, वार्ड आठ से अजय परोचा, वार्ड 12 से चरणदास, वार्ड 17 से साधू राम शामिल है। चुनाव हारने वालों में वार्ड नंबर एक से नीना रानी, वार्ड चार से योगिता शर्मा, सात से जमीला, नौ से संतोष रानी, 13 से आशा रानी, वार्ड 16 से अमरीक सिंह काला शामिल हैं। दोबारा जीतने वाले पार्षदों में एक कांग्रेस व चार आजाद उम्मीदवार हैं। दो पूर्व प्रधान संदीप तायल की पत्नी पुष्पा रानी व अश्वनी धीर की पत्नी अन्नु धीर भी चुनाव जीतने में सफल रही।

chat bot
आपका साथी