कालेज बचाओ मंच ने कालेज के समक्ष किया प्रदर्शन

अकाल कालेज बचाओ मंच द्वारा शुक्रवार को किया रेाष प्रदर्शन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 03:07 PM (IST)
कालेज बचाओ मंच ने कालेज के समक्ष किया प्रदर्शन
कालेज बचाओ मंच ने कालेज के समक्ष किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर : अकाल कालेज बचाओ मंच द्वारा शुक्रवार को अकाल डिग्री कालेज फार वूमेन संगरूर समक्ष प्रबंधकों की नीतियों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। मंच के प्रधान डा. एएस मान ने कहा कि कालेज में आ‌र्ट्स कक्षाएं बंद की जा रही हैं, जिसमें खासकर गांव की गरीब व दलित छात्राएं बढती हैं। कक्षाएं बंद कर लड़कियों की जिदगी बर्बाद की जा रही है। मोहन शर्मा ने कहा कि गुरबख्श सिंह सीबिया ने कॉलेज को लड़कियों की शिक्षा के लिए खोला था, लेकिन प्रबंधक कमेटी ने इसे व्यापार बनाकर रख दिया है। कालेज को घाटा पड़ने का बहाना बनाकर अपने हिसाब से कक्षाएं बंद की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि कॉलेज को घाटा पड़ रहा है तो आम लोग इसे पूरा करने को तैयार हैं। किसी भी हालत में कॉलेज बंद नहीं होना चाहिए। एपी सिंह ने कहा कि मंच कालेज प्रबंधक कमेटी की विरोधी नीतियों का डटकर मुकाबला करेगा।

आप के नेता नरिदर भराज व चमनदीप सिंह मिलखी ने कहा कि कॉलेज को बचाने के लिए संघर्ष तेज किया जाएगा। छात्रों, परिजनों व नौजवानों को लामबंद करेंगे। इस मौके डा. प्रीतप्रकाश सिंह सेखों ने एलान किया कि उनके पिता की याद में बने चरण सिंह सेखों मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा अकाल कालेज के आ‌र्ट्स विग को गरीब लड़कियों की फीस के तौर पर प्रत्येक वर्ष एक लाख रुपये दिए जाया करेंगे। कालेज प्रिसिपल डा. सुखमीन सिद्धू ने कहा कि कालेज प्रबंधक कमेटी के फैसले मुताबिक ही कालेज चलाया जाएगा।

इस मौके भूपिदंर सिंह, प्रहलाद सिंह, संतोख कौर, सविदर कौर, जगन्नाथ गोयल, सुरिदर सिंह, रविदर गुप्ता, सुरजीत सिंह पूर्व ईओ, मनप्रीत कौर, डा. हरप्रीत कौर खालसा, ओपी अरोड़ा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी