समस्याओं का हब बनी कोला पार्क मार्केट, दुकानदार परेशान

शहर की मशहूर व पुरानी कोला पार्क मार्केट सुविधाओं को तरस रही है। सुविधाओं के अभाव में दुकानदार परेशानी झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 05:32 PM (IST)
समस्याओं का हब बनी कोला पार्क मार्केट, दुकानदार परेशान
समस्याओं का हब बनी कोला पार्क मार्केट, दुकानदार परेशान

संवाद सहयोगी, संगरूर

शहर की मशहूर व पुरानी कोला पार्क मार्केट सुविधाओं को तरस रही है। सुविधाओं के अभाव में दुकानदार परेशानी झेल रहे हैं। वहीं मार्केट में आने वाले लोग भी दिक्कतों का सामना करने को मजबूर हैं। जब मार्केट बनी थी तो मार्केट में दुकान व माल लेने हेतू लोगों ने ऊंचे दाम चुकाने के बाद इस मार्केट को आबाद किया था। लेकिन अब दुकानदार सुविधाओं के अभाव के कारण परेशानी झेल रहे हैं।

मार्केट में पेयजल का अभाव, लाइटें, टूटी सड़कों के कारण पड़े गड्ढों, गंदगी, गाड़ियों की पार्किंग व बारिश में होने वाले जलभराव की तरफ कोई ध्यान देता है।

उल्लेखनीय है कि इस मार्केट में 110 छोटी दुकानें, 25 दुकानें कम फ्लैट, पांच बैंक, आठ इमीग्रेशन सेंटर, चार रेस्टोरेंट हैं।

कैनेडियन फूड कार्नर के मालिक गगनदीप सिंह सिद्धू, अग्रवाल फर्नीचर के मालिक अंकुर, मोबाइल की दुकान करने वाले गुरदीप सिंह, सुरजन सिंह, मोबाइल की दुकान करने वाले तरशपाल, अमित कुमार, मनोज कुमार, दवा की थोक की दुकान करने वाले मनोज कुमार व प्रमोद कुमार, सुमित कुमार, राज मल्होत्रा ने बताया कि कोला मार्केट समस्याओं का हब बनके रह गई है। सड़कें टूटी होने के कारण इसमें गड्ढे पड़े हुए हैं जिनमें रात के अंधेरे में लोग गिर जाते हैं। लोगों की गाड़ियों भी क्षतिग्रस्त होती हैं। थोड़ी -सी बारिश होने के बाद ही जलभराव हो जाता है जो कि एक दो दिन तक बना ही रहता है। सफाई के अलावा पार्किंग की भी बड़ी समस्या है। लोग मार्केट में गाड़ियों की पार्किंग करके चले जाते हैं व घंटों तक वापस नहीं आते। मार्केट में शराब का ठेका होने के कारण लोग देर रात तक यहां शराब पीते हैं व हुल्लड़बाजी करते हैं। शराब पीने वाले नौजवान यहां गंदगी भी फैला जाते हैं। मार्केट के दूसरी ओर कैंसर अस्पताल भी है। गाड़ियों की पार्किंग के चलते व बारिश में जलभराव के कारण एंबुलैंस को गुजरने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

----------------

कोला पार्क मार्केट की स्कीम नगर कौंसिल को हैंडओवर कर रखी है। मार्केट में सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए नगर कौंसिल को हिदायत दे दी जाएगी। --जीवन बांसल, ईओ, नगर सुधार ट्रस्ट

chat bot
आपका साथी