चार स्कूली बस, नौ सरकारी व प्राइवेट बसों के काटे चालान

सेफ स्कूल वाहन नीति के तहत सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी करनबीर सिंह छीना ने पटियाला रोड संगरूर में स्कूल बसों की चेकिग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:22 PM (IST)
चार स्कूली बस, नौ सरकारी व प्राइवेट बसों के काटे चालान
चार स्कूली बस, नौ सरकारी व प्राइवेट बसों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, संगरूर

सेफ स्कूल वाहन नीति के तहत सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी करनबीर सिंह छीना ने पटियाला रोड संगरूर में स्कूल बसों की चेकिग की। चार स्कूली वाहनों के चालान काटे गए। दस्तावेजों की जांच करने के बाद ड्राइवरों को जरूरी कागजात रखने की हिदायत की गई। ड्राइवरों को बस चलाते समय मोबाइल यूज न करने, नशा रहित होकर और स्पीड लिमिट में गाड़ी चलाने के आदेश दिए।

उन्होंने बताया कि स्कूल बसों में अग्निशमन यंत्र, फ‌र्स्ट एड किट, सीसीटीवी, नेम प्लेट, ड्राइवर की वर्दी, बसों को पीला रंग, बस मालिक का नंबर लिखा होना बेहद जरूरी है। उक्त नियमों में से कम होने पर चालान काटे जा रहे हैं। पुलिस द्वारा स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए चेकिग जारी रखी जाएगी।

उधर, सिटी ट्रैफिक इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पवन कुमार ने स्थानीय हरीपुरा रोड पर वाहनों की चेकिग की। उन्होंने कहा कि पीआरटीसी के जिला मैनेजर द्वारा सभी बसों को बस स्टैंड संगरूर में आने के लिए धूरी बाईपास से नानकियाना चौक होते हुए बस स्टैंड में आने की हिदायत दी हुई है, जबकि बस चालक शहर के बीच सर्वहितकारी स्कूल के घनी आबादी वाले हरीपुरा रोड पर गुजरते हुए बस स्टैंड में पहुंचते हैं। इस रोड पर दो स्कूल, धार्मिक स्थल, आइलेट्स सेंटर इत्यादि मौजूद हैं, जिस कारण किसी भी समय कोई हादसे हो सकता है। इस चेकिग के दौरान पुलिस ने नौ सरकारी व प्राइवेट बसों के चालान काटे। साथ ही हिदायत दी कि अब बसें धूरी बाईपास से नानकियाना चौक, शाही समाध चौक से बस स्टैंड ले जाई जाएं। नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी