नहर में गिरी कार, पुलिसकर्मी ने दंपती सहित दो बच्चों को बचाया

गांव माहोराणा में सोमवार रात नहर की पटरी पर जा रही कार संतुलन बिगड़ने के कारण नहर में जा गिरी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:50 PM (IST)
नहर में गिरी कार, पुलिसकर्मी ने दंपती सहित दो बच्चों को बचाया
नहर में गिरी कार, पुलिसकर्मी ने दंपती सहित दो बच्चों को बचाया

संवाद सूत्र, अमरगढ़ (संगरूर)

गांव माहोराणा में सोमवार रात नहर की पटरी पर जा रही कार संतुलन बिगड़ने के कारण नहर में जा गिरी। कार में दंपती सहित दो बच्चे सवार थे। ऐसे में पंजाब पुलिस के एक मुलाजिम ने जान की परवाह न करते हुए नहर में छलांग लगाकर डूब रहीं चार जिदगियों को नया जीवनदान दिया। लोगों द्वारा पुलिस मुलाजिम की खूब प्रशंसा की जा रही है।

कार चालक अल्लाह राखा की पत्नी जस्सी ने बताया कि वह पुरानी कार खरीदने की खुशी में अपने भतीजे व भांजे के साथ गांव लच्छाबंदी में बहन को मिठाई का डिब्बा देकर वापस हरीगढ़ जा रहे थे। गांव माहोराणा पहुंचने पर सड़क के बीच खड़े पेड़ों की वजह से नहर की पटरी से गुजरते समय कार स्लिप होकर नहर में जा गिरी। जान बचाने के लिए लॉक हुए दरवाजों को भांजे प्रिस ने बड़ी मुश्किल से खोला। उसके बाद वह पानी में काफी दूर तक बहते चले गए। चीख पुकार सुनकर एक पुलिस मुलाजिम ने नहर में छलांग लगाकर उनकी जान बचाई।

----------------------

अपना फर्ज अदा किया : गुरनाम सिंह

अमृतसर से ड्यूटी पर माहोराणा आए पुलिस मुलाजिम गुरनाम सिंह ने बताया कि वह रात के समय ड्यूटी पर तैनात था। तभी कुछ लोग नहर में बचाओ-बचाओ की आवाज लगाते हुए पानी के बहाव में बहते जा रहे थे, जिन्हें बचाने के लिए तुरंत नहर में छलांग लगा दी। बड़ी मशक्कत के बाद कार सवारों को बाहर निकाला। कार को सुबह जेबीसी की मदद से निकाला गया। गुरनाम सिंह ने कहा कि जानें बचाकर उन्होंने अपना फर्ज निभाया है। -------------------- पेड़ हटाकर रास्ता खोला जाए : गांव निवासी गांव निवासियों ने प्रशासन व संबंधित विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क के बीच पेड़ होने के कारण अकसर ऐसे हादसे होते हैं। उन्होंने मांग की कि संबंधित विभाग पेड़ों को हटाकर रास्ते को साफ करे, ताकि आने वाले समय में ऐसे हादसे न हों।

chat bot
आपका साथी