ग्रामीण कोविड फतेह के लिए सरपंच व पंचायतों से कैप्टन ने मांगा सहयोग

कोविड -19 महामारी के ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे मामलों को गंभीरता से लेती राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण कोविड फतेह प्रोग्राम को जमीनी स्तर पर जोरदार तरीके से लागू करने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने गांवों के सरपंचों व अन्य गणमान्यों से वर्चुअल तरीके से बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:49 PM (IST)
ग्रामीण कोविड फतेह के लिए सरपंच व पंचायतों से कैप्टन ने मांगा सहयोग
ग्रामीण कोविड फतेह के लिए सरपंच व पंचायतों से कैप्टन ने मांगा सहयोग

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

कोविड -19 महामारी के ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे मामलों को गंभीरता से लेती राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण कोविड फतेह प्रोग्राम को जमीनी स्तर पर जोरदार तरीके से लागू करने के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने गांवों के सरपंचों व अन्य गणमान्यों से वर्चुअल तरीके से बातचीत की। उन्होंने राज्य के समूह सरपंचों को कोरोना की जंग में आगे होकर लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया।

वर्चुअल प्रोग्राम दौरान जिला संगरूर के गांव बलियाल से डिप्टी कमिश्नर रामवीर, एसएसपी विवेकशील सोनी, एसडीएम डा. कर्मजीत, सरपंच बलियाल अमरेल सिंह समेत पंचायत के नुमाइंदों ने शिरकत की।

कैप्टन ने कहा कि कोविड पाजिटिव जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन किटें मुहैया करवाई जाएंगी, मरीजों के इलाज के लिए दवाएं, आक्सीजन, वैक्सीन व अन्य जरूरी प्रबंध किए गए हैं, जिससे कोरोना से होने वाली मौत दर को कम किया जा सके। कोरोना महामारी का मुकम्मल खात्मा किया जा सके। ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने सरपंचों को गांव स्तर पर ठीकरीपहरा लगाने की अपील की। हल्की खांसी, बुखार, जुखाम होने पर तुरंत कोविड टैस्ट करवाया जाए, जिससे जलदी ही बीमारी का पता लग सके। हर एक सरपंच व पंचायत की जिम्मेदारी बनती है कि कोविड बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सेहत विभाग द्वारा जारी सावधानियों की पालना करनी यकीनी बनाई जाए।

सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने लोगों से अपील की कि वह माहिर डाक्टर से ही दवा ले व खुद मर्जी से ली दवाएं नुक्सान करती हैं। पंचायतों के सहयोग बिना यह लड़ाई जीती नहीं जा सकती। मुख्य सचिव पंजाब विन्नी महाजन ने सरकार द्वारा कोविड रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास पंचायतों के साथ सांझे किए। डा. केके तलवार ने इस प्रोग्राम की पूरी रूपरेखा पंचायतों से सांझी की। डीसी रामवीर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लोग हित के लिए शुरू किए ग्रामीण कोविड फतेह प्रोगराम को हर एक गांव स्तर पर प्रभावशाली तरीके के साथ लागू किया जाएगा, जिससे गांव में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को पूरी तरह कंट्रोल किया जा सके। उन्होंने कहा कि 18 से 45 वर्ष के सहरोगों वाले लोगों के लिए अपेक्षित वैक्शीन उपलब्ध है। 14 स्थानों पर हैल्थ ब्लाक स्तर पर कैंपों द्वारा वैक्सीन लगाई जा रही है। जिले में कोविड के प्रबंधन के लिए सभी विभाग तनदेही से कार्य कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी