दो घंटे बस स्टैंड बंद, कच्चे मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्ज यूनियन पंजाब व पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों की राज्य कमेटी के फैसले पर कच्चा मुलाजिमों ने दो घंटे के लिए संगरूर बस स्टैंड को बंद करके पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:20 PM (IST)
दो घंटे बस स्टैंड बंद, कच्चे मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन
दो घंटे बस स्टैंड बंद, कच्चे मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर

पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्ज यूनियन पंजाब व पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों की राज्य कमेटी के फैसले पर कच्चा मुलाजिमों ने दो घंटे के लिए संगरूर बस स्टैंड को बंद करके पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। बसों को बस स्टैंड के बाहर या शहर के मेन चौक-चौराहों पर से ही सवारियां उठानी पड़ी। यात्रियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि बस स्टैंड के बाहर यात्रियों के लिए कोई सुविधा नहीं थी।

यात्रियों को बसें पकड़ने के लिए बस स्टैंड से महावीर चौक तक का पैदल सफर भी करना पड़ा, क्योंकि अधिकतर बसें महावीर चौक से होकर लौट गई। बस स्टैंड के बाहर बसें खड़ी रहने के कारण ट्रैफिक सुविधा भी प्रभावित हुई। अड्डा इंचार्ज मलकीत सिंह ने कहा कि दो घंटे तक बसों की आवाजाही बाहर जारी रही, जबकि बसें अड्डे में दाखिल नहीं हो पाई। बसों का अड्डे के बाहर इंतजार कर रहे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बसें बाहरी चौक-चौराहों से ही अगले रूट पर रवाना हो गई।

उधर, यात्रियों को भी अपना सामान उठाकर इधर-उधर भटकना पड़ा, क्योंकि अधिकतर बसें दो घंटे तक अड्डे तक नहीं पहुंच पाई और मजबूरन लोगों को बसों का इंतजार करना पड़ा।

धरने के दौरान प्रधान जतिदर सिंह ने कहा कि एक जुलाई को ट्रांसपोर्ट मंत्री से पंजाब भवन चंडीगढ़ में बैठक हुई थी। इसमें उन्होंने यूनियन से प्रपोजल मांगी थी व वहीं कच्चे मुलाजिमों को पहली कैबिनेट में पक्का करने का वादा किया था। लेकिन 24 दिन गुजरने पश्चात उन्हें पक्का नहीं किया। इसके रोष में उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को इंसाफ की बजाय लाठियों से पीटा जा रहा है। गत दिनों बठिडा में ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब द्वारा मनप्रीत बादल के खिलाफ किए शांतमय रोष प्रदर्शन में लाठीचार्ज किया।

उप प्रधान रणदीप सिंह, चेयरमैन लखविदर सिंह, मनप्रीत सिंह, सुखजिदर सिंह, रणजीत सिंह ने पंजाब रोडवेज पनबस व पीआरटीसी में दस हजार नई बसें शामिल करने, कच्चे मुलाजिमों को विभाग में पक्का करने, बराबर काम बराबर वेतन लागू करने, रिपोर्टों की कडिशन रदकर मुलाजिम बहाल करने की मांग की। उन्होंने बताया कि पनबस व पीआरटीसी द्वारा 9, 10 व11 अगस्त की मुकम्मल हड़ताल कर मुख्यमंत्री पंजाब या नवजोत सिद्धू के घर का घेराव किया जाएगा। इससे पहले ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के दो दिवसीय काम छोड़ो प्रोग्राम के तहत 3 व 4 अगस्त को बस स्टैंड बंद करके सरकार के पुतले फूंककर रोष प्रदर्शन किए जाएंगे।

इस मौके पर अवतार सिंह, परमिदर सिंह, पुष्विदर सिंह, रूपिदर सिंह, गगनदीप सिंह, योगराज सिंह सहित पीआरटीसी के वर्कर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी