घग्गर ब्रांच के पुल की रेलिग टूटी, हादसे का अंदेशा

नजदीकी गांव नंगला से संगतीवाला सेखूवास को जाती घग्गर ब्रांच के पुल पर लगी रेलिग टूट जाने से लोगों की जान को खतरा बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:37 PM (IST)
घग्गर ब्रांच के पुल की रेलिग टूटी, हादसे का अंदेशा
घग्गर ब्रांच के पुल की रेलिग टूटी, हादसे का अंदेशा

संवाद सूत्र, लहरागागा (संगरूर) नजदीकी गांव नंगला से संगतीवाला सेखूवास को जाती घग्गर ब्रांच के पुल पर लगी रेलिग टूट जाने से लोगों की जान को खतरा बन गया है। किसी भी समय भयानक हादसा हो सकता है। पुल की लंबाई काफी ज्यादा है, जिसे बेहद सावधानी से पार करना पडता है। नहर की गहराई करीब दस फीट है। धान का सीजन चलने से नहर में पानी की मात्रा काफी ज्यादा है। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में पड़ रही बारिश से आने वाले समय में जल स्तर और बढ़ने के आसार हैं।

ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान गुरजिदर सिंह, पूर्व सरपंच जगी नंगला, जत्थेदार रामपाल सिंह बैहणीवाल ने बताया कि मानसून के सीजन में नदी उफान पर होती है, परन्तु अब रेलिग टूट जाने से खतरा बढ़ गया है। रेलिग टूटकर नीचे पानी में समा गई है, जिसमें घास फूस व तेज हवाओं से टूटे पेड़ आकर फंस रहे हैं। यदि रेलिग को जल्द ठीक न किया गया तो पुल पर पानी का बांध बंध जाएगा। इससे नदी के किनारे टूटने की आशंका है। उन्होंने मांग की कि कोई जानी नुकसान होने से पहले पुल की दोनों तरफ रेलिग लगाई जाए। टूटी रेलिग को नदी से बाहर निकाला जाए, बांध पर फंसा घास व पेडों के हिस्से हटाकर नदी का बहाव यकीनी बनाया जाए।

--------------------

पुल को नया बनाने की मंजूरी मिल चुकी है, जल्द पानी बंदी कर काम शुरू कर दिया जाएगा। ---अनिल गर्ग, जेई

chat bot
आपका साथी