भाजपा एससी मोर्चे ने की एससी चेहरे के सीएम बनने की अरदास

बठिडा के गुरुद्वारा साहिब में एक ग्रंथी द्वारा डेरा मुखी सिरसा की रिहाई व पीएम मोदी की तंदुरुस्ती के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष अरदास करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब संगरूर के डा. आंबेडकर नगर में मौजूद गुरुद्वारा गुरु रविदास साहिब में भाजपा एससी मोर्चे के जिला प्रधान सुरजीत सिंह सिद्धू भाजपा के जिला प्रधान रणदीप दियोल की मौजूदगी में भविष्य में एससी भाईचारे से संबंधित मुख्यमंत्री बनाए जाने की अरदास कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 06:43 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 06:43 AM (IST)
भाजपा एससी मोर्चे ने की एससी चेहरे के सीएम बनने की अरदास
भाजपा एससी मोर्चे ने की एससी चेहरे के सीएम बनने की अरदास

जागरण संवाददाता, संगरूर

बठिडा के गुरुद्वारा साहिब में एक ग्रंथी द्वारा डेरा मुखी सिरसा की रिहाई व पीएम मोदी की तंदुरुस्ती के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष अरदास करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब संगरूर के डा. आंबेडकर नगर में मौजूद गुरुद्वारा गुरु रविदास साहिब में भाजपा एससी मोर्चे के जिला प्रधान सुरजीत सिंह सिद्धू, भाजपा के जिला प्रधान रणदीप दियोल की मौजूदगी में भविष्य में एससी भाईचारे से संबंधित मुख्यमंत्री बनाए जाने की अरदास कर दी गई है। इस अरदास से सिख संगठनों में रोष है। सिख संगत ने इसे भाजपा एससी मोर्चा व भाजपा नेताओं द्वारा माहौल खराब करवाने की नीयत से अरदास करवाना करार दिया।

गौर हो कि शनिवार को भाजपा एससी मोर्चे द्वारा गुरुद्वारा साहिब में अरदास की गई कि भविष्य में अनुसूचित जाति वर्ग से संबंधित उम्मीदवार को मुख्यमंत्री का पद मिलेगा। जिला प्रधान रणदीप दियोल ने कहा कि पंजाब में अनुसूचित जाति वर्ग का बेहद योगदान है। ऐसे में एससी भाईचारे से संबंधित चेहरे तो मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। भाजपा सभी धर्म व जात-पात का सत्कार करने वाली पार्टी है, जिसके चलते यह अरदास की गई है। इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। न ही इस अरदास के जरिये किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचनी चाहिए। यह अरदास एससी मोर्चा भाजपा द्वारा करवाई गई है।

उधर, दूसरी तरफ सुनाम रोड पर गुरुघर में रविवार को रागी ग्रंथी सभा के प्रधान व सिख सद्भावना दल के जिला प्रधान बचित्र सिंह के नेतृत्व में संगरूर के गुरुद्वारा ग्रंथियों व प्रबंधक कमेटियों के सदस्यों ने बैठक की। बचित्र सिंह ने कहा कि सिख कौम में जात-पात, रंग भेद के लिए कोई स्थान नहीं है। वहां किसी भी धर्म, जात का व्यक्ति भाईचारक सांझ, सरबत व परिवार की भलाई हेतु अरदास कर सकता है, लेकिन भाजपा के नेता पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं, जिसे कभी बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से इस मामले में कौम को रास्ता दिखाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सोमवार को एसएसपी को लिखती तौर पर पत्र सौंपा जाएगा, ताकि शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई हो सके। वहीं 30 मई को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सहित चार तख्त साहिबानों के जत्थेदारों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस मौके पर अमरजीत सिंह मर्यादा दमदमी टकसाल कणकवाल भंगुआ, प्रधान बचित्र सिंह सिख सदभावना दल संगरूर, बलविदर सिंह घराचों श्री गुरु ग्रंथ साहिब सतिकार सभा संगरूर, गुरमीत सिंह खालिस्तानी, अवतार सिंह महिला, प्रगट सिंह, दर्शन सिंह बाबा बुढा जी गुरमति ग्रंथी सभा संगरूर, रणजीत सिंह प्रधान प्रबंधक कमेटी संतपुरा, सतपाल सिंह प्रधान श्री गुरु सिंह सभा संगरूर प्रबंधक कमेटी, कुलवंत सिंह कलकता गुरु नानक प्रचार सेवा दल संगरूर, केवल सिंह गुरमति प्रचारक रागी सभा संगरूर, गुरप्रीत सिंह, स्वर्ण सिंह, कर्मजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी