वैक्सीन लगवाने पहुंचे भाजपा नेता ने लाइन में लगने को कहा, लोगों ने पीट डाला

स्थानीय आइटीआइ में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार को बड़ी गिनती में इलाके के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। यहां पर्याप्त प्रबंध न होने के कारण लोगों में धक्कामुक्की हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:40 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने पहुंचे भाजपा नेता ने लाइन में लगने को कहा, लोगों ने पीट डाला
वैक्सीन लगवाने पहुंचे भाजपा नेता ने लाइन में लगने को कहा, लोगों ने पीट डाला

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : स्थानीय आइटीआइ में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार को बड़ी गिनती में इलाके के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। यहां पर्याप्त प्रबंध न होने के कारण लोगों में धक्कामुक्की हुई। वैक्सीन लगवाने पहुंचे भाजपा के सीनियर नेता व सुनाम मंडल के प्रधान अशोक कुमार ने लोगों को लाइन में लगकर वैक्सीन लगवाने की अपील की लेकिन कुछ व्यक्तियों ने उनसे मारपीट कर दी। मारपीट से घायल हुए भाजपा नेता को सिविल अस्पताल सुनाम में भर्ती करवाया गया, जहां से उन्हें सिविल अस्पताल संगरूर रेफर कर दिया।

भाजपा नेता शंकर बांसल, लाजपत राय, शैली बांसल ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि भाजपा नेता से मारपीट व हमला करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, अन्यथा भाजपा द्वारा कड़ा संघर्ष किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सेहत विभाग द्वारा शहीद ऊधम सिंह सिविल अस्पताल की बजाए स्थानीय आइटीआइ में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। जहां सैकड़ों की तादाद में लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। प्रशासन द्वारा किसी तरह के पुख्ता प्रबंध न होने के कारण लोगों द्वारा सरेआम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। इस दौरान जहां सामाजिक दूरी का लोगों ने बिल्कुल ध्यान नहीं रखा वहीं अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहना हुआ था। लोग एक-दूसरे से पहले टीका लगवाने को उतावले नजर आए। इसके अलावा टीकाकरण करवाने आए लोगों के लिए न तो पीने के पानी व न ही छांव में बैठने इत्यादि की व्यवस्था की गई थी बल्कि लोग धूप में अपनी बारी का इंतजार करते रहे। यहां तक कि कोरोना वैक्सीन लेने से वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति के आधा घंटा रुकने का भी कोई प्रबंध नहीं था। हालांकि, पुलिस प्रशासन की तरफ से एक दो मुलाजिम सेंटर में तैनात किए गए थे, लेकिन लोगों की भीड़ के आगे वह भी बेबस नजर आए।

सिविल अस्पताल सुनाम के एसएमओ डा. संजय कामरा से बात करने की कोशिश की तो कई बार फोन करने के बावजूद उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।

chat bot
आपका साथी