ड्रेन का पानी खेतों में घुसने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

भवानीगढ़ संगरूर विगत दिनों भारी बारिश के कारण भवानीगढ़ नजदीक गांव गैहलां में से गुजरते सर¨हद ड्रेन का पानी ओवर फ्लो होकर किसानों की फसलों में जा घुसा। जिससे दुखी गांव महसमपुर, नंदगढ़, दित्तुपूर, गैहलां, रसूलपुर छन्ना, संगतपुरा, खेड़ी व जलान के बड़ी गिनती किसानों ने गैहलां-रसूलपुर छन्ना पुल पर भवानीगढ़-धूरी सड़क पर चक्का जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:11 PM (IST)
ड्रेन का पानी खेतों में घुसने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन
ड्रेन का पानी खेतों में घुसने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भवानीगढ़, संगरूर : विगत दिनों भारी बारिश के कारण भवानीगढ़ नजदीक गांव गैहलां में से गुजरते सर¨हद ड्रेन का पानी ओवर फ्लो होकर किसानों की फसलों में जा घुसा। जिससे दुखी गांव महसमपुर, नंदगढ़, दित्तूपुर, गैहलां, रसूलपुर छन्ना, संगतपुरा, खेड़ी व जलान के बड़ी गिनती किसानों ने गैहलां-रसूलपुर छन्ना पुल पर भवानीगढ़-धूरी सड़क पर चक्का जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसान नंद ¨सह नंदगढ़ ने बताया कि धान लगाने के बाद इस ड्रेन की सफाई संबंधी वह तीन बार प्रशासनिक अधिकारियों को सचेत कर चुके हैं ¨कतु प्रशासन की लापरवाही के कारण किसानों की तैयार धान की फसल में पानी भरने से किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है। धरने पर बैठे गुरतेज झनेड़ी, गुरजंट ¨सह गैहलां, मेजर ¨सह, परमजीत ¨सह, लखवीर ¨सह ने कहा कि सर¨हद ड्रेन में पीछे से अधिक पानी आने के कारण किसानों का कई बार नुकसान हो चुका है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि ड्रेन की साफ-सफाई को हर वर्ष करवाया जाए ताकि किसानों की मेहनत से तैयार की फसल बर्बाद न हो। उन्होंने किसानों के हुए नुकसान का तुरंत मुआवजा देने की मांग की।

मौके पर पहुंचे तहसीलदार मनजीत ¨सह ने किसानों को विश्वास दिलाकर हटाने की कोशिश की ¨कतु किसानों ने धरना जारी रखा व उसके बाद एसडीएम भवानीगढ़ अम¨रदर ¨सह टिवाणा ने पहुंचकर किसानों का धरना समाप्त करवाया। इस मौके सरदारा खान, बल¨वदर ¨सह, गुरप्रीत ¨सह, जसवीर ¨सह, हरभजन ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी