दस मार्च तक बनवा सकेंगे आयुष्मान सेहत बीमा योजना के ई-कार्ड

पंजाब सरकार की हिदायत पर सब डिवीजन अहमदगढ़ के विभिन्न गांव में आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत स्पेशल कैंप लगाकर ई-कार्ड बनाने की प्रक्रिया अब 10 मार्च तक जारी रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:38 PM (IST)
दस मार्च तक बनवा सकेंगे आयुष्मान सेहत बीमा योजना के ई-कार्ड
दस मार्च तक बनवा सकेंगे आयुष्मान सेहत बीमा योजना के ई-कार्ड

संवाद सहयोगी, अहमदगढ़ (संगरूर) :पंजाब सरकार की हिदायत पर सब डिवीजन अहमदगढ़ के विभिन्न गांव में आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत स्पेशल कैंप लगाकर ई-कार्ड बनाने की प्रक्रिया अब 10 मार्च तक जारी रहेगी। ऐसे में जरूरी है कि रजिस्टर्ड परिवार तुरंत ई-कार्ड बनवाएं। यह बात एडीसी अहमदगढ़ विक्रमजीत सिंह पैंथे ने कही।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत कार्ड की रजिस्ट्रेशन करने हेतु सब डिवीजन अहमदगढ़ के विभिन्न गांव, सेवा केंद्रों, मार्केट कमेटी अहमदगढ़, संदौड़ व नगर कोंसिल कार्यालय अहमदगढ़ में 22फरवरी से 10 मार्च तक विशेष कैंप लगाए जांएगे। कार्ड के तहत प्रति परिवार पांच लाख रुपये वार्षिक फ्री ईलाज करवा सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह जल्द ई-कार्ड बनवाकर योजना का लाभ उठाएं। वहीं सरपंचों व पंचायतों को हिदायत की कि वह लोगों को योजना के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करें ताकि कोई भी जरूतमंद परिवार योजना से वंचित न रहे। आखिर में उन्होंने सरपंचों, नंबरदारों, तहसीलदारों व समूह अधिकारियों व कर्मचारियों का लोगों को जागरूक करने व पूरी प्रक्रिया को सही से चलाने पर प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी