आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने खून से लिखा ज्ञापन सौंपा

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन द्वारा शनिवार को अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:21 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने खून से लिखा ज्ञापन सौंपा
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने खून से लिखा ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, संगरूर

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन द्वारा शनिवार को अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष धरना दिया। इसमें ब्लाक बरनाला जिला बरनाला की वर्करों व हेल्परों द्वारा जिला प्रधान दलजीत कौर की अगुआई में शिरकत की। पंजाब सरकार की वादाखिलाफी के प्रति नारेबाजी करने पश्चात विधायक को खून से लिखा ज्ञापन मुख्यमंत्री पंजाब के नाम प्रशासन को सौंपा गया।

जिला प्रधान गुरमीत कौर कालेके, सतविदर कौर बरनाला ने कहा कि लंबे समय से अपनी हकी मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने तीन वर्ष से छह वर्ष आयु के बच्चों का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में यकीनी बनाने, वर्करों को नर्सरी टीचरों का दर्जा देने, हरियाणा पेट्रन पर मान भत्ता देने, एनजीओ के तहत काम करती वर्करों व हैल्परों को मुख्य विभाग के दायरे में लाने, स्मार्ट फोन देने, वर्कर को 500रुपये, हैल्पर को 250 रुपये देने, पीएमवीर्वाइ के 2017 से से पेंडिग पैसे रिलीज करने, 2015 में गलत सर्टिफिकेट पेश कर वर्कर से सुपरवाइजर बनी सुपरवाइजरों को नौकरी से फारिग करने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मांगें पूरी न हुईं तो कांग्रेसी मंत्रियों की रिहायश के समक्ष खून से पत्र लिखकर सौंपे जाएंगे। रमनदीप कौर, मनजीत कौर बरनाला, कुलवंत कौर, गुरमेल कौर बरनाला, पवन कौर, परमजीत कौर, बलविदर कौर, हरप्रीत कौर, सुखजीत कौर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी