आंगनबाड़ी वर्करों का दो टूक, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब के आह्वान पर शुक्रवार को जिले भर में विभिन्न जगहों पर आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:40 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों का दो टूक, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा धरना
आंगनबाड़ी वर्करों का दो टूक, मांगें पूरी होने तक जारी रहेगा धरना

जागरण टीम, संगरूर

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब के आह्वान पर शुक्रवार को जिले भर में विभिन्न जगहों पर आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। संगरूर में पूर्व शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने रोष रैली की। रोष रैली के उपरांत प्रशासनिक अधिकारी को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा।

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन लहरागागा द्वारा ऑल इंडिया फेडरेशन व अन्य संगठनों के आह्वान पर हड़ताल में हिस्सा लेते हुए झंडे और मॉटो लेकर नारेबाजी की। इसके पश्चात सीडीपीओ के जरिए केंद्र व पंजाब सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे गए। धरने को संबोधित करते प्रधान बलविदर कौर, राजवंत कौर व बिमला देवी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर लंबे समय से अपनी मांगों को हल करवाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। लेकिन पंजाब सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती संघर्ष जारी रहेगा। इस मौके बड़ी संख्या में वर्कर व हैल्पर मौजूद थे। उधर, मालेरकोटला में आंगनबाड़ी मुलाजिमों द्वारा पंजाब व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। जिला प्रधान गुरमेल कौर बिजोकी की अगुआई में ब्लॉक मालेरकोटला वन व टू जिले की वर्करों व हेल्परों ने शिरकत की। रोष प्रदर्शन के पश्चात डीसी मालेरकोटला अमृत कौर गिल को केंद्र सरकार व पंजाब सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला प्रधान गुरमेल कौर, लक्षमी, निशा व हरप्रीत कौर ने कहा कि जब तक वर्करों की मांगे हल नहीं होती तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर किरणजीत कौर, नवदीप सिंह, रविदर कौर, गुरदीप सिंह, नरिदर कौर, जसवीर कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी