आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया शिक्षामंत्री के खिलाफ रोष प्रदर्शन

अपनी मांगों को लेकर शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू द्वारा लगाया गया पक्का धरना 79वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 05:56 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया शिक्षामंत्री के खिलाफ रोष प्रदर्शन
आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने किया शिक्षामंत्री के खिलाफ रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, संगरूर

अपनी मांगों को लेकर शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू द्वारा लगाया गया पक्का धरना 79वें दिन भी जारी रहा। ब्लाक संगरूर की वर्करों व हेल्परों ने ब्लाक प्रधान मनदीप कुमारी के नेतृत्व में शिरकत की।

धरने को संबोधित करते हुए ब्लाक खजांची सरबजीत कौर, सर्किल प्रधान शिदर कौर व रूपिदर कौर ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सरकार बनते ही उन्हें कम से कम वेतन के घेरे में लाया जाएगा, परन्तु साढे़ चार वर्ष का समय गुजर जाने के बाद भी ऐसा नहीं हुआ। केंद्र सरकार ने 1500 रुपये वर्करों का व 750 रुपये हेल्पर का मानभत्ता बढ़ाया था, उसमें भी पंजाब सरकार 40 प्रतिशत हिस्सा डालने से भाग रही है। वर्करों ने एलान किया कि पंजाब सरकार के कान तक आवाज पहुंचाने के लिए दस जून को सभी विधायकों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। वर्करों ने केंद्र सरकार द्वारा लागू किए मानभत्ते में से कटौती समाप्त करते हुए आंगनबाड़ी वर्कर के 600 रुपये, मिनी वर्कर के 500 रुपये व हैल्पर के 300 रुपये बकाया सहित लागू करने, तीन से छह वर्ष के बच्चों का दाखिला आंगनवाड़ी सेंटरों में यकीनी बनाने, आंगनबाड़ी वर्करों से एक्स्ट्रा काम लेना बंद करने, पिछले दो वर्ष से बकाया पड़े केंद्रों के किराया जारी करने, आंगनबाडी सेंटरों में आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों की खाली पड़ी पोस्टों को तुरंत भरने की मांग की है। वर्करों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों का हल न किया गया तो संघर्ष तेज होगा। किसी कीमत पर वह पीछे नहीं हटेंगे।

chat bot
आपका साथी