इंसाफ न मिलता देख किसान टंकी पर चढ़ा

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा द्वारा सोमवार को शेरपुर के कातरों चौक में आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 May 2019 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2019 06:28 AM (IST)
इंसाफ न मिलता देख किसान टंकी पर चढ़ा
इंसाफ न मिलता देख किसान टंकी पर चढ़ा

जागरण संवाददाता, संगरूर :

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा द्वारा सोमवार को शेरपुर के कातरों चौक में आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई न करने पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगाए रोष धरने में इंसाफ न मिलता देखकर पीड़ित किसान गांव रामनगर छन्ना की पानी वाली टंकी पर चढ़ गया। जिसका पता चलते ही किसानों ने यहां अपना धरना समाप्त करके टंकी समक्ष अपना रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ धरना शुरु कर दिया। गौर हो कि किसान करनैल सिंह ने धूरी के एक आढ़ती के पास अपने दो लाख 70 हजार रुपये का धान बेचा था कितु उक्त आढ़ती ने किसान को उसकी बनती रकम देने की बजाए उल्टा किसान पर ही केस कर दिया। यूनियन के ब्लॉक प्रधान बलवंत सिंह ने बताया कि संगठन किसान को इंसाफ दिलाने के लिए पिछले काफी समय से संघर्ष करती आ रही है। जिसकी लड़ी तहत बड़ी गिनती किसानों ने कातरों चौक में चक्का जाम करके रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि आढ़ती द्वारा पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है कितु संगठन इंसाफ लेने के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेगा। खबर लिखे जाने तक धरना जारी था व किसान टंकी पर चढ़ा हुआ था।

इस मामले संबंधी एसएचओ जसबीर सिंह तूर से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह किसी मामले संबंधी धूरी गए हैं, घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल करेंगे।

chat bot
आपका साथी