प्लाट देने में पक्षपात का आरोप, पानी वाली टंकी पर चढ़े मजदूर

गांव हेड़ीके में पंचायत सचिव व ग्राम पंचायत द्वारा बेघर व भूमिहीन मजदूरों को प्लाट देने संबंधी लिए जा रहे आवेदकों में कथित तौर पर पक्षपात करने के रोष में आठ मजदूरों ने पानी वाली टंकी पर चढ़कर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 07:03 PM (IST)
प्लाट देने में पक्षपात का आरोप, पानी वाली टंकी पर चढ़े मजदूर
प्लाट देने में पक्षपात का आरोप, पानी वाली टंकी पर चढ़े मजदूर

संवाद सूत्र, शेरपुर (संगरूर)

गांव हेड़ीके में पंचायत सचिव व ग्राम पंचायत द्वारा बेघर व भूमिहीन मजदूरों को प्लाट देने संबंधी लिए जा रहे आवेदकों में कथित तौर पर पक्षपात करने के रोष में आठ मजदूरों ने पानी वाली टंकी पर चढ़कर नारेबाजी की। इनमें पंचायत सदस्य प्रेमजीत कौर, किरनदीप कौर, परमजीत कौर, बलजीत कौर, हरबंस कौर, बेअंत कौर, बलविदर सिंह व मनदीप कौर शामिल थे।

मजदूर नेता शिगारा सिंह व जसबीर कौर ने बताया कि गांव के पंचायत घर में सरपंच पलविदर कौर की अगुवाई में कुछ अधिकारी बेघर व बेजमीनें मजदूरों को पांच-पांच मरले प्लाट देने की स्कीम संबंधी आवेदन लेने आए थे। उक्त अधिकारी सरपंच के चहेतों के आवेदक पहले ले रहे थे। दूसरे मजदूरों को खुद आवेदन भरकर देने को कह रहे थे। इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि उक्त स्कीम उनके लिए है, जिनके पास छत नहीं है। ऐसे में आक्रोश में आए मजदूरों ने टंकी पर चढ़कर नारेबाजी की। करीब दो घंटे के बाद पहुंचे थाना शेरपुर मुखी इंस्पेक्टर बलवंत सिंह ने उन्हें आश्वासन देकर नीचे उतार लिया।

पंचायत सचिव प्रवीन कुमार गुप्ता ने कहा कि गांव के पंचायत घर में प्रत्येक व्यक्ति से आवेदन लिए गए हैं। किसी से भी पक्षपात नहीं किया गया। उनके लिए सभी बराबर हैं। लाभार्थियों तक सरकारी स्कीम पहुंचाना उनका फर्ज है।

------------------

पंचायत पर लगाए आरोप बेबुनियाद

गांव के सरपंच पलविदर कौर ने कहा कि मजदूरों द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं। पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीम में किसी से भी जाति या धर्म के नाम पर पक्षपात नहीं किया जा रहा।

chat bot
आपका साथी