लंबे इंतजार के बाद स्कूल पहुंचे छात्रों ने जताई खुशी

सरकार के निर्देशों पर सोमवार से स्कूल खुलने पर गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल संगरूर के नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों में खुशी की लहर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST)
लंबे इंतजार के बाद स्कूल पहुंचे छात्रों ने जताई खुशी
लंबे इंतजार के बाद स्कूल पहुंचे छात्रों ने जताई खुशी

जागरण संवाददाता, संगरूर

सरकार के निर्देशों पर सोमवार से स्कूल खुलने पर गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल संगरूर के नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों में खुशी की लहर है। लंबे इंतजार के बाद जब छात्र स्कूल परिसर में पहुंचे तो उनके चेहरों पर अद्भुत चमक दिखाई दी। सभी छात्र व उनके अभिभावक इस दिन का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। कोरोना काल के दौरान उन्हें अपना भविष्य धूमिल लग रहा था। अब उन्होंने अपने सफल भविष्य की योजनाएं बनानी फिर से शुरू कर दी हैं।

अध्यापकगण भी अपने छात्रों को अपने सामने देखकर भावुक हो गए। छात्रों के अभिभावकों ने भी इस बात की खुशी व्यक्त की कि उनके बच्चे अध्यापकों की देखरेख व छत्रछाया में अपनी पढ़ाई सही तरीके से पूरी कर सकेंगे। स्कूल की ओर से छात्रों के अभिभावकों को उनके बच्चों की सुरक्षा का भी पूरा आश्वासन दिलाया गया। स्कूल को पूरी तरह से सैनिटाइ•ा करवाया गया व छात्रों के बैठने के लिए सरकार के निर्देशानुसार उचित कक्षाओं का प्रबंध किया गया है। स्कूल पहुंचने पर छात्रों को समझया गया कि एक-दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें, मास्क का प्रयोग करें, वस्तुओं एवं सतह को छूने से बचें व बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें।

स्कूल के डायरेक्टर तेजिदर सिंह वालिया ने स्कूल पहुंचने पर छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमारे बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं। देश की सफलता इन्हीं बच्चों पर निर्भर है। इसीलिए छात्रों को उचित नियमों का पालन करते हुए स्कूल में आकर अपने अध्यापकों से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। उन्होंने छात्रों के मंगलमय भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपनी पढ़ाई जारी रखने का आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी