किसानों के समर्थन में उतरे वकील, केंद्र के खिलाफ निकाला रोष मार्च

केंद्र सरकार के लाए गए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानो के समर्थन में किसान।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 09:44 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 09:44 PM (IST)
किसानों के समर्थन में उतरे वकील, केंद्र के खिलाफ निकाला रोष मार्च
किसानों के समर्थन में उतरे वकील, केंद्र के खिलाफ निकाला रोष मार्च

संवाद सहयोगी, संगरूर :

केंद्र सरकार के लाए गए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों के हक में व केंद्र सरकार के खिलाफ जिला बार एसोसिएशन ने शहर में रोष मार्च निकाला। बार एसोसिएशन के प्रधान वकील गगनदीप सिंह सीबिया की अगुआई में एकत्रित हुए वकीलों ने अदालत से अग्रसेन चौक तक रोष मार्च निकाला व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर वकीलों ने किसानों को पूर्ण तौर पर समर्थन देने का एलान किया। एडवोकेट गगनदीप सिंह सीबिया ने कहा कि किसान कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले दो माह से संघर्ष कर रहे हैं, मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही, यह बहुत ही निंदनीय है। केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह किसानों के साथ सांझी वार्ता कर कोई हल निकालें, जिस पर किसानों की भी पूर्ण सहमति हो। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रदर्शनकारी पर प्रदर्शन के दौरान कोई मामला दर्ज होता है तो जिला बार एसोसिएशन संगरूर के वकील मुफ्त में केस लडेंगे।

इस मौके पर वकील दसवीर सिंह डल्ली, एडवोकेट दलजीत सिंह सेखों, एडवोकेट अमनजोत कौर, एडवोकेट अजैब सिंह, दविदर सिंह व बलजीत सिंह ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार जल्द ही किसानों के हक में कोई फैसला नहीं लेगी तो बार एसोसिएशन द्वारा भी केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा दिया जाएगा।

इस मौके पर एडवोकेट रतन सिंह माहल, एडवोकेट सुमीर कुमार फत्ता, एडवोकेट सुखचैन सिंह चड्डा, एडवोकेट अमरवीर सिंह, एडवोकेट सुरजीत सिंह खेड़ी, तरसेम, सौरव कुमार, गुरप्रीत, रवि पाल औलख, सुखवीर सिंह पुनिया सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी