शिवलिग की तोड़फोड़ करने वाला दबोचा गया

नजदीकी गांव सरौंद व मंडिआना रोड पर मौजूद मंदिर में शुक्रवार रात्रि प्राचीन शिवलिग की तोड़फोड़ करने व नंदी की मूर्ति को खंडित किए जाने के मामले में मालेरकोटला पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपित को काबू कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 06:25 PM (IST)
शिवलिग की तोड़फोड़ करने वाला दबोचा गया
शिवलिग की तोड़फोड़ करने वाला दबोचा गया

जागरण संवाददाता, संगरूर

नजदीकी गांव सरौंद व मंडिआना रोड पर मौजूद मंदिर में शुक्रवार रात्रि प्राचीन शिवलिग की तोड़फोड़ करने व नंदी की मूर्ति को खंडित किए जाने के मामले में मालेरकोटला पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपित को काबू कर लिया है। गांव में अभी भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा आरंभ की गई भूख हड़ताल भी समाप्त कर दी गई है। गांव में पुलिस बल तैनात रखा गया है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोका जा सके। गांव के लोगों व हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को आपसी भाईचारक सांझ व शांति बनाए रखने की अपील की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपित के खिलाफ पहले भी तीन अपराधिक मामले दर्ज हैं।

एसपी अमनदीप सिंह बराड़, डीएसपी अहमदगढ़ संदीप वडेरा ने बताया कि गांव सरौंद के सरपंच गुरबचन सिंह ने पुलिस को शनिवार को सूचना दी थी कि गांव में मौजूद शिव मंदिर में से किसी ने शिवलिग को तोड़ दिया है। नंदी की मूर्ति को भी खंडित किया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल आरंभ की।

पुलिस ने 24 घंटे के भीतर इस अपराध को अंजाम देने वाले जतिदर सिंह उर्फ ज्योति निवासी मालोदोद थाना मलोद जिला लुधियाना को गिरफ्तार कर लिया है। जतिदर सिंह सरौंद से खानपुर को जाते ड्रेन के पुल के समीप छिपा बैठा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके पूछताछ की तो उसने कबूल किया कि उसने ही मंदिर में शिवलिग व नंदी की मूर्ति से तोड़फोड़ करने के अपराध को अंजाम दिया है। पुलिस ने उसे धारा 295ए, 34 आईपीसी के तहत थाना अहमदगढ़ में दर्ज मामले में नामजद किया है। ---------------------

आरोपित का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी कि आखिर उसने इस वारदात को अंजाम क्यों दिया है। आरोपित के खिलाफ पहले भी थाना अमरगढ़ व मालेरकोटला में तीन मामले दर्ज हैं। --अमनदीप सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी