आप उम्मीदवार का नामांकन रद करने के विरोध में धरना लगाया

आप उम्मीदवार का नामांकन रद करने के विरोध में धरना लगाया

सुनाम के वार्ड-14 से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को लेकर बढ़ा विवाद।

JagranFri, 05 Feb 2021 05:14 PM (IST)

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : सुनाम के वार्ड-14 से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हरविदर सिंह के नामांकन पत्र रद होने से गुस्साए आप वर्करों व विधायक अमन अरोड़ा का एसडीएम कार्यालय के समक्ष वीरवार शाम लगा धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। आप ने एसडीएम मनजीत कौर का तुरंत तबादला करने व रद किए नामांकन पर दोबारा विचार करने की मांग की। धरने में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा, बुढलाडा (मानसा) से विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम व लहरागागा हलका इंचार्ज जसवीर सिंह कुदनी ने संबोधित करते आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के इशारे पर लोकतंत्र प्रणाली की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन सुनाम में उनकी पार्टी के प्रत्याशी पवन बाबा को कचहरी परिसर से अगवा कर लिया गया था। इसके बाद पार्टी ने पवन बाबा के कवरिग कंडीडेट हरविदर सिंह का नामांकन दाखिल करवाया था, लेकिन प्रशासन ने वीरवार रात को हरविदर सिंह के नामांकन को भी रद कर दिया। उन्होंने मांग की कि पवन बाबा को अगवा करने वालों को गिरफ्तार किया जाए व उनके उम्मीदवार हरविदर सिंह के नामांकन पत्र बहाल किए जाएं। राज्य सरकार यदि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव करवाना चाहती है तो एसडीएम का तुरंत तबादला करे। जब तक सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी, तो समूची आम आदमी पार्टी बड़े स्तर पर आंदोलन करेगी। इसके लिए चुनाव आयोग व हाइकोर्ट तक जाएंगे। एसडीएम मनजीत कौर ने सत्तापक्ष के इशारे पर जिस आधार पर नामांकन पत्र रद किए हैं वो अनुचित है। ऐसी खामियां तो हरेक प्रत्याशी में होंगी। वहीं शाम साढ़े चार बजे के बाद पवन बाबा का अपहरण करने वालों के खिलाफ डीडीआर काटने व एसडीएम का तबादला करने का भरोसा दिलाने जाने के बाद धरना समाप्त किया गया। यह भरोसा प्रमुख सचिव पंजाब विनी महाजन द्वारा दिलाया गया।

उधर, एसडीएम मनजीत कौर ने पक्षपात करने के आरोपों को सिरे से नकारते कहा कि कानून के तहत ही उक्त प्रत्याशी के नामांकन रद किए गए हैं। इसकी बकायदा शिकायत प्राप्त हुई। उन्हें कई एतराज मिले थे जिनमें से केवल तीन को रद किया गया है, जिनके पुख्ता प्रमाण थे। उन्होंने अपनी ड्यूटी को इमानदारी से निभाया है। लेकिन मीडिया के जरिये विधायक अमन अरोड़ा द्वारा उनके प्रति व महिला के प्रति गलत भाषा का प्रयोग करने की सूचना मिल रही है, लेकिन अभी तक उन्होंने यह सुना या देखा नहीं है। इसे देखकर ही वह अगला कदम उठाएंगी। इनसेट

कांग्रेस ने धरना लगाकर की विधायक पर कार्रवाई की मांग

सुनाम : आम आदमी पार्टी की तरफ से पक्षपात के आरोपों में घिरी सुनाम की एसडीएम मनजीत कौर के समर्थन में कांग्रेस ने उतारते हुए डीएसपी दफ्तर के सामने धरना लगाकर नारेबाजी की तथा आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। धरने का नेतृत्व करती कांग्रेस की हलका प्रभारी दामन बाजवा ने कहा कि विधायक अरोड़ा महिला के प्रति सम्मान करना भूल रहे हैं। सुनाम की जनता ने उन्हें विधायक जरूर चुना है, लेकिन मर्यादा की सीमा पार करना गलत है। एसडीएम जैसे पद की गरिमा को बनाए रखना जरूरी है। महिला एसडीएम को गलत भाषा में बोलने को नारी शक्ति सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि एसडीएम मनजीत कौर एक प्रशासनिक पद पर तैनात हैं और अपने अधिकारों की उन्हें जानकारी है। पुख्ता प्रमाणों के आधार पर क्या किसी प्रत्याशी के नामांकन पत्र रद करना किसी अन्य का पक्ष लेना नहीं होता है। उन्होंने कहा कि आप पार्टी से सभी का मोह भंग हो चुका है व कांग्रेस की कैप्टन सरकार लोगों की उम्मीद पर खरा उतर रही है। ऐसे बेबुनियाद आरोप लगाकर कांग्रेस की छवि को धूमिल नहीं किया जा सकता है। उन्होंने विधायक अरोड़ा पर कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने डीएसपी बलजिदर सिंह पन्नू को मांगपत्र सौंपकर धरना समाप्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.