संगरूर में आठ एमएम बरसात, मंडियों में भीगी फसल

मंगलवार दोपहर करीब 30 मिनट तक हुई हल्की बरसात ने जिले भर की अनाज मंडियों में पड़े किसानों के गेहूं व लिफ्टिग न होने के कारण अटकी गेहूं की फसल की बोरियों को भिगो दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:28 PM (IST)
संगरूर में आठ एमएम बरसात, मंडियों में भीगी फसल
संगरूर में आठ एमएम बरसात, मंडियों में भीगी फसल

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : मंगलवार दोपहर करीब 30 मिनट तक हुई हल्की बरसात ने जिले भर की अनाज मंडियों में पड़े किसानों के गेहूं व लिफ्टिग न होने के कारण अटकी गेहूं की फसल की बोरियों को भिगो दिया। सुबह से ही मौसम खराब था। जिले में मंगलवार को 08 एमएम बरसात हुई। अगले दिनों में भी बरसात होने की संभावना है। हल्की बरसात के कारण किसान अपनी फसल को संभालते दिखाई दिए। सुनाम की अनाज मंडी की बात करें तो किसान अपनी फसलों के नीचे जमा हुए पानी को खुद निकालते दिखाई दिए। किसानों ने हाथों में झाडू व अन्य सामग्री लेकर पानी निकाला।

सरकार व प्रशासन के प्रबंधों पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि प्रबंधों के अभाव व सुस्त लिफ्टिग के कारण किसानों की फसलें मंडी में प्रभावित हो रही हैं। जिले में करीब साढ़े तीन लाख मीट्रिक टन के करीब गेहूं की लिफ्टिग होनी बाकी है, जिस कारण जिले ही हर अनाज मंडी में बोरियों व गेहूं के ढेर लगे हुए हैं। सुनाम अनाज मंडी में किसान मलकीत सिंह, जरनैल सिंह, मक्खन सिंह ने कहा कि वह पिछले आठ दिन से अनाज मंडी मे बैठे हैं। बारदाने की कमी के कारण उनकी फसलों की बिक्री होने क बाद भी बोरियों में भरी नहीं जा सकी है। इस कारण उन्हें न केवल परेशानी हो रही है, बल्कि आज बरसात में उनकी फसल भी भीग गई है। फसल के नीचे पानी जमा हो गया है और उनकी छह माह की मेहनत पर पानी फिर गया है।

chat bot
आपका साथी