संगरूर में अब तक 7.32 लाख लोगों का टीकाकरण

मिशन फतेह के तहत जिला संगरूर के सात लाख 32 हजार 477 योग्य व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:08 PM (IST)
संगरूर में अब तक 7.32 लाख लोगों का टीकाकरण
संगरूर में अब तक 7.32 लाख लोगों का टीकाकरण

जागरण संवाददाता, संगरूर

मिशन फतेह के तहत जिला संगरूर के सात लाख 32 हजार 477 योग्य व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। लोगों को वैक्सीन लगाने हेतु सेहत विभाग द्वारा घरों समक्ष विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। उक्त बातें सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता ने अपने साप्ताहिक लाइव प्रोग्राम में जिला निवासियों से बातचीत करते हुए कहीं।

उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी संभावी लहर पर काबू पाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण होना जरूरी है जिस व्यक्ति ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली, वह तुरंत वैक्सीन करवाएं। कोविशिल्ड वैक्सीन लगाने वाले व्यक्ति 84 दिनों के बाद और कोवैक्सीन लगाने वाले व्यक्ति 28 दिन के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाएं। सिविल सर्जन डा. गुप्ता ने लोगों को अपील की कि बरसाती मौसम में डेंगू का कहर बढ़ जाता है। ऐसे में घर व आसपास कहीं भी साफ पानी जमा न होने दें। डेंगू का लारवा साफ पानी पर पनपता है। ऐसे में खाली गमले, टूटे बर्तन व पुराने टायरों में जमा पानी को तुरंत निकालें। नालियों में मिट्टी का तेल या दवा डालें। सेहत विभाग द्वारा प्रत्येक शुक्रवार को ड्राई डे मनाया जाता है। जिसके तहत घरों में जाकर सेहत अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जमा पानी को निकलवाया जाता है। --------------------- बरनाला में कोरोना का एक एक्टिव केस

जागरण संवाददाता, बरनाला

जिला बरनाला में वीरवार को कोरोना का एक एक्टिव केस सामने आया है। जिले में अब तक 243 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी हैं। सिविल अस्पताल बरनाला के एसएमओ डाक्टर तपिदरजोत कौशल ने बताया कि वीरवार को ब्लाक बरनाला में एक संक्रमित मरीज सामने आया है। इसके अलावा चार मरीजों को होम आईसोलेट किया गया है। रेहाब सेंटर सोहल पत्ती में एक संक्रमित मरीज सामने आया है जबकि अन्य जिलों में 11 मरीज आईसोलेट किए गए हैं। आज शुक्रवार को 628 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आना बाकी है।

chat bot
आपका साथी