संगरूर में टीकाकरण सेंटर तीन से बढ़ाकर दस किए गए

जिले में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट आने के बाद सेहत विभाग ने राहत की सांस ली है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण भी लगातार जारी है। रविवार को जिले में एक नया कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया जबकि पांच व्यक्ति कोरोना मुक्त हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:49 PM (IST)
संगरूर में टीकाकरण सेंटर तीन से बढ़ाकर दस किए गए
संगरूर में टीकाकरण सेंटर तीन से बढ़ाकर दस किए गए

संवाद सूत्र, संगरूर

जिले में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट आने के बाद सेहत विभाग ने राहत की सांस ली है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण भी लगातार जारी है। रविवार को जिले में एक नया कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया, जबकि पांच व्यक्ति कोरोना मुक्त हुए। जिले में अब एक्टिव केसों की गिनती 17 ही रह गई है। अब तक 685 डाक्टरों व सेहत कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। सेहत विभाग के पास 9100 कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप भी पहुंच चुकी है। सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली। उन्होंने कहा कि दिनों दिन सेहत कर्मियों में कोरोना वैक्सीन के प्रति विश्वास मजबूत हो रहा है, जिसकी बदौलत टीकाकरण करवाने वालों की गिनती बढ़ रही है। टीकाकरण सेंटर भी तीन से बढ़ाकर दस कर दिए गए हैं।

सिविल सर्जन डा. गुप्ता ने खुद कोविड वैक्सीन लगवाने के उपरांत कहा कि कोविड वैक्सीन संबंधी समाज में फैली अफवाहों से न केवल बचने की जरूरत है बल्कि महामारी से बचाव व इसके संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन के प्रति जागरूकता व प्रेरणा अति जरूरी है। जिला संगरूर में दस स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन की जा रही है। जिले के प्रोग्राम अफसर व सीनियर मेडिकल अफसरों की ओर से भी टीकाकरण करवाया जा चुका है।

-------------------- कोविड एप पर दर्ज है टीकाकरण का विवरण

टीकाकरण का विवरण कोविड एप में दर्ज है। लाभार्थी को टीकाकरण संबंधी संदेश सीधा ही उसके फोन पर प्राप्त होता है। टीकाकरण की दूसरी डोज लेने के बाद लाभार्थी के फोन पर सर्टिफिकेट भी जनरेट होगा। सिविल सर्जन डा. गुप्ता ने कहा कि वैक्सीन की पहली खुराक लेने के 28 दिनों के बाद लाभार्थी को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी, जिसका मैसेज फोन पर भेजा जाएगा। जिले से कुल 7693 कोरोना योद्धाओं का डाटा पोर्टल पर अपलोड किया गया है। --------------------- पांच व्यक्ति हुए कोरोनामुक्त

डीसी रामवीर ने बताया कि जिले में पांच कोरोना संक्रमित मरीज रविवार को कोरोना मुक्त हुए। चार मरीज घर पर ही आइसोलेशन में थे, जबकि एक मरीज को ग्रेस अस्पताल संगरूर से छुट्टी मिली। जिला निवासी कोरोना के प्रति सावधानियों का गंभीरता से पालन करें।

chat bot
आपका साथी