पांच हजार मीटर में उत्तराखंड के परमजीत ने पंजाब के जुनैद का रिकार्ड तोड़ा

संगरूर 65वीं नेश्नल स्कूल एथलैटिक्स चैंपियनशिप पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग मुकाबले करवा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 11:06 PM (IST)
पांच हजार मीटर में उत्तराखंड के परमजीत ने पंजाब के जुनैद का रिकार्ड तोड़ा
पांच हजार मीटर में उत्तराखंड के परमजीत ने पंजाब के जुनैद का रिकार्ड तोड़ा

संवाद सहयोगी, संगरूर : वार हीरोज स्टेडियम में चल रही 65वीं नेशनल स्कूल एथलेटिक चैंपियनशिप पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग व स्कूल गेम ऑफ इंडिया की सरपरस्ती व डीपीआइ इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में करवाई जा रही है। रुपिदर सिंह रवि स्टेट आर्गनाइजर खेल व सुरिदर सिंह भरूर डायरेक्टर ऑफ एथलेटिक चैंपियनशिप की देखरेख कर रहे हैं।

चैंपियनशिप में अंडर 19 लड़कों के पांच हजार मीटर वाक रेस मुकाबले में उत्तराखंड के परमजीत सिंह ने पंजाब के जुनैद का 20.20 का पुराना रिकार्ड तोड़कर 20.19.52 का समय लेकर नया रिकार्ड कायम कर गोल्ड मेडल जीता। हरियाणा के परमदीप मो ने दूसरा तथा मध्य प्रदेश के विश्वइंद्रा सिंह ने तीसरा, लड़कों की 15 सौ मीटर रेस में महाराष्ट्र के गडाडे प्रकाश 4.9.57 के समय से पहला, उत्तराखंड के हर्षदीप सिंह ने दूसरा व गुजरात के गमित अतुल कुमार ने तीसरा, लड़कियों के 1500 मीटर रेस में दिल्ली की केएम चंदा ने केरल की ए मैरिमैन्यु का 4.42.47 के समय वाले 2016 के रिकार्ड को तोड़कर 4.26.85 का समय लेकर नया रिकार्ड बनाकर पहला, राजस्थान की सुमित्रा ने दूसरा व पंजाब की पूजा ने तीसरा प्राप्ति किया। लड़कों के शॉटपुट पांच किलो वर्ग में मध्य प्रदेश के समरदीप सिंह ने पहला, उत्तर प्रदेश के रूद्र नारायण पांडे ने दूसरा, उत्तर प्रदेश के सौरभ मिश्रा ने तीसरा, लड़कियों के जैवलिन थ्रो मुकाबले में हरियाणा की ज्योति ने 40.74 मीटर दूर जैवलिन फेंककर पहला, गुजरात की सोलांकी ने दूसरा व उड़ीसा की धनमति ने तीसरा स्थान हासिल किया।

मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे दविदर सिंह ढिल्लों एथलेटिक कोच, हरिदंर पन्नवा चेयरमैन ब्लॉक समिति भवानीगढ़ ने उपलब्धि हासिल करने वाले प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर स्टेज संचालन की भूमिका नरेश सैणी व सुपिदर जीत कौर ने निभाई। मुख्य मेहमान व विजेता एथलीटों को मेडल सेरामनी के लिए स्काउट करने की रस्म गुरदेव कौर, कमलजीत कौर, रुपिदर कौर, पूनम पटियाला ने निभाई। इस मौके पर जिला शिक्षा अफसर सुभाष चंद्र, उप जिला शिक्षा अफसर चरनजीत सिंह बातिश, जिला खेल अफसर योगराज सिंह, शिवराज सिंह ढींडसा एईओ, प्रिसिपल इंदू सिमक, हरमन सिंह, परमजीत सिंह, जसपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी