क्षेत्र के 44 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाया जा चुका है : विधायक

सुनाम सुनाम इलाके के माथे पर लगे शिक्षा में पिछड़ेपन के कलंक को मिटाने का प्रयास जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:15 PM (IST)
क्षेत्र के 44 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाया जा चुका है : विधायक
क्षेत्र के 44 सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाया जा चुका है : विधायक

संवाद सहयोगी, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : सुनाम इलाके के माथे पर लगे शिक्षा में पिछड़ेपन के कलंक को मिटाने के लिए हलका सुनाम से आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा कड़े प्रयास कर रहे हैं। बच्चों को आधुनिक तरीके से पढ़ाने की विधियां प्रदान करवाने की मुहिम के तहत क्षेत्र के 44 प्राइमरी स्कूलों को पहले ही स्मार्ट स्कूलों में तबदील किया जा चुका है।

इसी मुहिम के तहत अमन अरोड़ा ने क्षेत्र के चार और प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए सामग्री भेंट की है। इनमें चट्ठा सेखवां, भरुर, अमरूकोटड़ा व अकालगढ़ के स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम के लिए जरूरी प्रोजेक्टर, स्क्रीन व आडियो-वीडियो के उपकरण दिए गए। स्कूलों में सक्रीन पर पढ़ाई से संबंधित सामग्री दिखाई गई तो बच्चों में पढ़ने की दिलचस्पी व उत्साह देखने को मिला।

अरोड़ा ने कहा कि पढ़ाने की नवीनतम विधि यदि आकर्षित बनाया जाए तो बेहतरीन शिक्षा के नतीजे पाए जा सकते हैं, यह तो संभव है कि यदि स्मार्ट क्लासरूम के जरिये बच्चों का ध्यान पढ़ाई में लेंगे। इसे देखते हुए जनसहयोग से प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की मुहिम शुरू की जा चुकी है, ताकि क्षेत्र के विद्यार्थियों की शुरुआत बेहतरीन हो सके। विद्यार्थी इस युग का मजबूत आधार बना सकें। इसी मुहिम के तहत और भी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में तब्दील किया जाएगा। ग्रामीणों ने विधायक अमन अरोड़ा की इस मुहिम की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके बच्चे अब बढि़या तकनीक से पढ़ाई की शुरुआत करेंगे, जिससे उनकी शिक्षा के पहले पड़ाव का सफर मजबूती से शुरू होगा। इस मौके पर लाभ सिंह नीलोवाल, हरप्रीत सिंह हंझरा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी