संगरूर में 41 नए कोरोना मरीज, तीन की मौत

जिले में मंगलवार को 41 नए कोरोना मरीज पाए गए। तीन कोरोना मरीजों की विभिन्न अस्पतालों में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:10 PM (IST)
संगरूर में 41 नए कोरोना मरीज, तीन की मौत
संगरूर में 41 नए कोरोना मरीज, तीन की मौत

संवाद सूत्र, संगरूर

जिले में मंगलवार को 41 नए कोरोना मरीज पाए गए। तीन कोरोना मरीजों की विभिन्न अस्पतालों में मौत हो गई। जिले में मरने वालों की गिनती 260 तक पहुंच गई है। कोरोना के कारण जिले में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं, क्योंकि अप्रैल के 13 दिन के दौरान ही जिले में 26 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल मरीजों की गिनती 6316 हो गई है, जबकि अभी जिले में 469 एक्टिव केस मौजूद हैं। 265 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 3 लाख 8 हजार 412 लोगों की अब तक हुई सैंपलिग में 3 लाख एक हजार 831 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। मंगलवार को संगरूर में 11, धूरी में आठ, लोंगोवाल में पांच, सुनाम व कोहरियां में तीन, मालेरकोटला में चार, फतेहगढ़ पंजगराईयां में तीन, मूनक, शेरपुर, अमरगढ़, भवानीगढ़ में एक-एक नया मरीज पाया गया है। पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत मंगलवार को 47 कोविड मरीज कोरोनामुक्त हुए।

डीसी संगरूर रामवीर ने बताया कि सफल ईलाज के बाद 39 मरीज होमआइसोलेशन, एक मरीज सीएमसी लुधियाना, एक मरीज अरोड़ा अस्पताल लुधियाना, दो मरीज डीएमसी लुधियाना, एक मरीज सिविल अस्पताल संगरूर, एक मरीज जीएमसी चंडीगढ़ व दो मरीज राजिदरा अस्पताल पटियाला में कोरोनामुक्त हुए। डीसी रामवीर द्वारा जिला निवासियों से अपील की कि जब तक महामारी की रफ्तार धीमी नहीं हो जाती, तब तक सावधानी रखना जरूरी है। घर से बाहर जाते समय मास्क पहना जाए, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, रोजाना दिन में कई बार सैनिटाइजर व साबुन से हाथ साफ करें। यदि किसी को बुखार, खांसी व जुकाम हो तो तुरंत नजदीकी सेहत संस्था पर जाकर संपर्क करें। ---------------------- तीन मरीजों की हुई मौत

संगरूर जिले के ब्लाक धूरी में 64 वर्षीय पुरुष की लुधियाना के निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हुई। मरीज में कोरोना के लक्षण 28 मार्च से दिखाई दिए व एक अप्रैल को अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। ब्लाक लोंगोवाल के नजदीकी गांव सारों के 60 वर्षीय मरीज की राजिदरा अस्पताल में मौत हुई। मरीज को चार अप्रैल को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। पांच दिन से सांस लेने में तकलीफ व बुखार था। ब्लाक भवानीगढ़ के 62 वर्षीय पुरुष की भी राजिदरा अस्पताल में मौत हुई। गांव कालाझाड़ के उक्त व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ थी, जिसके चलते 11 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां 13 अप्रैल को मरीज की मौत हो गई। जिले में मरने वालों की गिनती 260 तक पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी